कैंपस

उत्तर प्रदेशः छात्राओं से छेड़खानी का विरोध करने वाले शिक्षक की बेरहमी से पिटाई

यह मामला प्रयागराज के बलकारनपुर के आदर्श जनता इंटर कॉलेज का है. शिक्षक ने छात्राओं से छेड़खानी को लेकर छात्रों को फटकार लगाई थी.

teacher

वीडियो का स्क्रीनग्रैब.

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के सोरांव में छेड़छाड़ का विरोध करने पर कुछ छात्रों द्वारा एक शिक्षक की बेरहमी से पिटाई का मामला सामने आया है.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना बलकारनपुर के आदर्श जनता इंटर कॉलेज की है. जहां एक शिक्षक ने कथित तौर पर कुछ लड़कों द्वारा कुछ छात्राओं से दुर्व्यवहार करने पर उन्हें डांट-फटकार लगाई. इसकी वजह से छात्रों ने टीचर की बेरहमी से पिटाई कर दी.

गंगापार एसएसपी नागेंद्र सिंह ने बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और आरोपी छात्रों को पकड़ने के लिए तलाशी ली जा रही है.

सिंह ने कहा, ‘स्कूल में हेल्थ चेक-अप के दौरान जाने-अनजाने में कुछ छात्र, छात्राओं पर गिर गए. इस पर शिक्षक ने लड़कों को टोका और उन्हें फटकार लगाई, जिसके बाद छात्र घर गए और अपने परिजनों को अपने साथ ले आए, जिन्होंने छात्रों के साथ मिलकर शिक्षक की लाठी-डंडों से पिटाई कर दी.’

इस घटना का वीडियो वायरल हो गया है, जिसमें देखा जा सकता है कि छात्र शिक्षक को क्लासरूम से खींच कर बाहर लाते हैं और लाठी-डंडों से उनकी जमकर पिटाई करने लगते हैं.

इस दौरान शिक्षक भागने की कोशिश भी करते हैं लेकिन उन्हें पकड़कर जमीन पर गिरा दिया जाता है और बेरहमी से उनकी पिटाई कर दी जाती है. इस दौरान वह अपने आपको बचाने की गुहार भी लगाते रहे लेकिन किसी ने उनकी नहीं सुनी.

आरोपियों ने सीसीटीवी, फर्नीचर आदि भी तोड़ डाले और वहां रखे तमाम कागजात फाड़ दिए. पुलिस ने घायल शिक्षक को इलाज के लिए सोरांव सीएचसी भेज दिया है, जहां से उन्हें जिला अस्पताल रेफर किया गया है.