भारत

कोई आर्थिक संकट नहीं क्योंकि लोग शादी कर रहे और ट्रेनें भर कर जा रहीं: केंद्रीय मंत्री

केंद्रीय रेल राज्यमंत्री सुरेश अंगड़ी ने कहा कि लोग आर्थिक संकट का दावा करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि खराब कर रहे हैं. हर तीन साल में अर्थव्यवस्था में मांग में गिरावट होती है. यह एक चक्र है. इसके बाद अर्थव्यवस्था फिर पटरी पर आ जाती है.

वंदे भारत एक्सप्रेस का निरीक्षकण करते केंद्रीय रेल राज्यमंत्री सुरेश अंगड़ी. (फोटो: @SureshAngadi_)

वंदे भारत एक्सप्रेस का निरीक्षण करते केंद्रीय रेल राज्यमंत्री सुरेश अंगड़ी. (फोटो: @SureshAngadi_)

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री सुरेश अंगड़ी ने शुक्रवार को कहा कि अर्थव्यवस्था बहुत अच्छी है और इसका संकेत इस बात से मिल जाएगा कि हवाईअड्डों पर भीड़ है, ट्रेनें भरकर जा रही हैं और लोग शादियां कर रहे हैं.

इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, कर्नाटक के बेलगाम से लोकसभा सांसद और केंद्रीय रेल राज्यमंत्री अंगड़ी ने आगे कहा कि लोग आर्थिक संकट का दावा करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि खराब कर रहे हैं.

अंगड़ी ने कहा, ‘अर्थव्यवस्था ठीक कर रही है. एयरपोर्ट भरे हुए हैं, ट्रेनें भरी हुई हैं, लोग शादी कर रहे हैं. कुछ लोग बिना वजह नरेंद्र मोदी की छवि को खराब कर रहे हैं.’

भारत के पांच ट्रिलियन अर्थव्यवस्था बनने की बात कहते हुए उन्होंने दावा किया, ‘हर तीन साल में अर्थव्यवस्था में मांग में गिरावट होती है. यह एक चक्र है. इसके बाद अर्थव्यवस्था फिर पटरी पर आ जाती है.’

अंगड़ी ने यह बयान उत्तर प्रदेश में दिया जहां पर वे ईस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर (डीएफसी) के टूंडला-खुर्जा खंड का निरीक्षण कर रहे थे. 194 किलोमीटर के इस खंड पर पहले ही भारतीय रेलवे की 400 मालगाड़ियां चलती हैं.

डीएफसी का संचालन पूरी तरह से शुरू होने पर इस लाइन से मालगाड़ियों की बड़ी संख्या चलने की उम्मीद है. इससे रेलवे लाइन में अधिक गति और ट्रेनों के लिए अतिरिक्त क्षमता पैदा होगी.

अंगड़ी ने कहा कि डीएफसी से आर्थिक गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी.