भारत

अयोध्या पहुंचे आदित्यनाथ, अस्थायी राम मंदिर में की पूजा-अर्चना

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘बहुत अच्छा लगा लखनऊ में कई मुस्लिम संगठनों ने अयोध्या में राम जन्मभूमि हिंदू समाज को सौंपने की वकालत की है.’

Yogi Adityanath Nritya Gopal Das PTI

बुधवार को अयोध्या में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ श्रीराम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के साथ. (फोटो: पीटीआई)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को अयोध्या पहुंचे. यहां उन्होंने अस्थायी राम मंदिर में पूजा-अर्चना की. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री का पद भार संभालने के बाद वह पहली बार अयोध्या आए हैं.

आदित्यनाथ का यह दौरा इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि एक दिन पहले ही बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में भाजपा के शीर्ष नेताओं के खिलाफ आपराधिक साजिश रचने के आरोप तय किए गए हैं.

अयोध्या में आदित्यनाथ ने कहा, ‘बहुत अच्छा लगा लखनऊ में कई मुस्लिम संगठनों ने अयोध्या में रामजन्मभूमि हिंदू समाज को सौंपने की वकालत की है.’

मुख्यमंत्री राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद परिसर में स्थित अस्थायी मंदिर में वह करीब आधे घंटे तक रहे. बाद में उन्होंने सरयू नदी के तट पर पूजा की. आदित्यनाथ ने सबसे पहले अयोध्या के हनुमानगढ़ी मंदिर में पूजा-अर्चना की.

इस दौरान उनके साथ धरम दास भी थे. मंगलवार को दास के खिलाफ भी आपराधिक साजिश रचने के आरोप तय हुए हैं.

गौरतलब है कि मंगलवार को ही सीबीआई की विशेष अदालत ने वर्ष 1992 के बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में भाजपा के दिग्गज नेताओं लालकृष्ण आडवाणी, एमएम जोशी, केंद्रीय मंत्री उमा भारती और नौ अन्य लोगों के खिलाफ आरोप तय किए थे.