भारत

पश्चिम बंगाल: गाय चोरी के शक़ में दो लोगों की पीट-पीटकर हत्या, 14 गिरफ़्तार

मामला कूच बिहार का है, जहां गुरुवार को बिना नंबर प्लेट के एक वाहन में कथित तौर पर चोरी की दो गायों को ले जा रहे दो लोगों को भीड़ ने रोका. उनकी डंडों से पिटाई की, उन पर पत्थर फेंके और वाहन में आग लगा दी.

coochbehar

कोलकाताः पश्चिम बंगाल के कूच बिहार जिले में कथित तौर पर गाय चोरी के शक में दो लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस का कहना है कि बिना नंबर प्लेट के एक वाहन में कथित तौर पर चोरी कर दो गायों को ले जा रहे दो लोगों की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी.

पुलिस का कहना है कि अब तक 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इस मामले की जांच कर रहे अधिकारी के मुताबिक, क्षेत्र में गाय चोरी की अफवाहें जोरों पर हैं.

पुलिस के मुताबिक, गुरुवार को एक पिकअप वैन में गायों को ले जाता देख लगभग 20 स्थानीय लोगों ने शाम 5.30 बजे माथाभांगा  के निवासी प्रकाश दास (32) और बाबुल मित्रा (37) को रोका.

कोटवाली पुलिस थाने के अधिकारी ने बताया कि भीड़ ने दोनों को बाहर निकाला और उनकी डंडों से पिटाई की और उन पर पत्थर फेंके. इसके बाद इनके वाहन में आग लगा दी गई.

पुलिस के मौके पर पहुंचने के बाद भीड़ भाग गई. पीड़ितों को कूचबिहार सरकारी मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया.

पुलिस का कहना है कि अभी यह पता लगाना बाकी है कि क्या असल में गायों की चोरी की गई या नहीं. कूचबिहार के एसपी संतोष निमबाल्कर ने कहा, ’14 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और जांच जारी है.’

क्षेत्र में पुलिस की तैनाती बढ़ा दी गई है और भीड़ का हिस्सा रहे बाकी लोगों की पहचान के लिए छापेमारी की गई है. अधिकारी ने कहा कि हत्या के आरोप में 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और इन पर और भी धाराएं लगाई जा सकती हैं.

पश्चिम बंगाल विधानसभा ने हाल ही में पश्चिम बंगाल (भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या किए जाने की रोकथाम) अधिनियम, 2019 पारित किया था, जिसे राज्यपाल की मंजूरी मिलना बाकी है.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)