भारत

राजस्थान: अलवर में सरपंच के पति की पीट-पीट कर हत्या

राजस्थान के अलवर ज़िले के मुंडावर थाना क्षेत्र की घटना. परिजनों ने हत्या के पीछे राजनीतिक रंज़िश होने की आशंका जताई है. पुलिस हत्या का केस दर्ज किया.

Alwar

जयपुर: राजस्थान के अलवर जिले में 40 साल के व्यापारी और सरपंच के पति की रविवार की शाम पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. पुलिस ने इसकी जानकारी दी.

पुलिस ने बताया कि मुंडावर थाना क्षेत्र के अहीर भगोला में यह घटना तब हुई जब महावीर यादव अपनी फैक्ट्री से घर वापस लौट रहे थे और आरोपियों ने उन पर लाठी-डंडों तथा सरियों से हमला कर दिया जिसमें वह बुरी तरह घायल हो गए.

पुलिस ने कहा कि घायल को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

महावीर यादव की पत्नी बबली देवी अलवर जिले के मुंडावर थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत दरबारपुर की सरपंच हैं. पुलिस ने कहा, ‘आरोपियों की पहचान और गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं.’

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार, घटना का पता चलते ही मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण पहुंच गए. मृतक के परिजनों ने हत्या के पीछे राजनीतिक रंजिश होने की आशंका जताई है.

मृतक के भाई पतराम यादव ने बताया कि महावीर की अहीर भगोला में ही सीमेंट के पाइप बनाने की फैक्ट्री है.

पतराम के अनुसार, शाम करीब 7:30 बजे सूचना मिली कि उनका भाई अहीर भगोला स्थित स्कूल के पास घायल पड़ा है. जब वह वहां पहुंचे तो महावीर की सांस चल रही थी. उन्होंने पतराम को बताया कि उनके पैर पर हथौडे़ से वार किए गए हैं. मारने वाले गांव के ही बबरु पुत्र अभय सिंह यादव एवं जितेंद्र उर्फ जीतू पुत्र सतीश यादव सहित तीन-चार अन्य लोग थे.

रिपोर्ट के अनुसार, मृतक के भाई पतराम ने इसकी शिकायत पुलिस से की दी. वारदात के बाद ये सभी आरोपी गांव से गायब हो गए हैं.

डीएसपी नवाब खान ने बताया कि मृतक के भाई पतराम की शिकायत पर दो लोगों को नामजद करते हुए हत्या का मामला दर्ज किया गया है. आरोपियों की तलाश की जा रही है.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)