भारत

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में दक्षिणी दिल्ली में प्रदर्शन, डीटीसी बसों में आग लगाई

दक्षिणी दिल्ली के ओखला, जामिया और कालिंदी कुंज इलाके में छात्रों एवं स्थानीय नागरिकों ने इस कानून के खिलाफ बड़ा विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शन की वजह से ओखला अंडरपास से सरिता विहार तक के रास्ते को बंद किया गया है.

CAB Protest

(फोटो साभार: एएनआई)

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ दिल्ली में लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहे है. आज दक्षिणी दिल्ली के ओखला, जामिया और कालिंदी कुंज इलाके में छात्रों एवं स्थानीय नागरिकों ने बड़ा विरोध प्रदर्शन किया.

इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली की सरकारी बसों में आग लगा दी, जिसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया. बाद में फायर ब्रिगेड की टीम ने आकर उस आग को बुझाया और पुलिस ने भीड़ को हटाने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल किया और लाठीचार्ज भी की.

पुलिस कार्रवाई की वजह से कई लोग घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस विरोध प्रदर्शन की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं.

इस बीच जामिया के पूर्व छात्रों एवं छात्र संघ ने एक बयान जारी कर कहा है कि उनकी तरफ से किसी ने भी हिंसा नहीं की है और वे किसी भी तरह की हिंसा में विश्वास नहीं करते हैं. उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ उनका प्रदर्शन शांतिप्रिय है और वो आगे भी जारी रहेगा.

वहीं दिल्ली यातायात पुलिस ने ट्वीट कर जानकारी दी कि प्रदर्शन की वजह से ओखला अंडरपास से सरिता विहार तक के रास्ते को बंद किया गया है.

उल्लेखनीय है कि बीते शुक्रवार को विश्वविद्यालय परिसर उस समय युद्ध का मैदान बन गया जब विवादित संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध दर्ज कराने के लिए संसद मार्च करने की कोशिश कर रहे प्रदर्शनकारियों और पुलिस में झड़प हो गई.