भारत

मुंबई: सीवर सफाई के दौरान दो लोगों की मौत

मुंबई के गोरेगांव पूर्व स्थित एक मॉल में हुआ हादसा. पुलिस ने बताया कि दुर्घटनावश मौत का मुकदमा दर्ज किया गया है और उस ठेकेदार की तलाश कर रही है, जिसने उन दोनों मृतकों को काम पर रखा था.

(प्रतीकात्मक फोटो: पीटीआई)

(प्रतीकात्मक फोटो: पीटीआई)

मुंबई: गोरेगांव के एक सीवर में सफाई के लिए उतरे दो कर्मचारियों की मौत हो गई. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी.

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह घटना मंगलवार दोपहर को गोरेगांव (पूर्व) स्थित हब मॉल के पास हुई. मृतकों की पहचान अरुण कुमार पटेल (43) और मनोज गोस्वामी (41) के रूप में की गई है.

अधिकारी ने बताया कि प्राथमिक जानकारी के अनुसार मनोज गोस्वामी सीवर में सफाई के कुछ उपकरण डालने के लिए उतरे थे. बीस मिनट तक जब वह नहीं लौटे तब अरुण कुमार पटेल भी सीवर में उतरे.

फ्री प्रेस जर्नल की रिपोर्ट के अनुसार, तीन लोग अरुण कुमार पटेल, मनोट गोस्वामी और धर्मेंद्र राजभर गोरेगांव पूर्व स्थित हब मॉल में एमटीएनएल का पाइपलाइन साफ करने गए थे.

पुलिस को दिए बयान में राजभर (47) ने कहा, ‘पहले अरुण पटेल सफाई के लिए लोहे की एक रॉड और दूसरे उपकरण पाइपलाइन के जरिये चेंबर में रखने गए थे. 20 मिनट तक जब वे नहीं लौटे तो मनोज गोस्वामी अंदर गए. अगले 20 मिनट तक जब दोनों नहीं लौटे तो मैंने मदद की गुहार लगाई और पुलिस वहां पहुंच गई.’

दोनों कर्मचारी दोनों सीवर के भीतर मृत पाए गए.

गोरेगांव स्थित वनराई पुलिस थाने में दुर्घटनावश मौत का मुकदमा दर्ज कराया गया है और पुलिस उस ठेकेदार की तलाश कर रही है जिसने उन दोनों को काम पर रखा था.

इससे पहले पिछले महीने शहर में पांच सफाई कर्मचारियों की मौत होने की खबर आई थी.

23 दिसंबर को उपनगरीय गोवंदी में एक आवासीय परिसर के सेप्टिक टैंक की सफाई के लिए उतरे तीन अनुंबधित कर्मचारियों की मौत हो गई. तीनों मजदूरों की पहचान विश्वजीत देवनाथ (32), संतोष प्रभाकर कलसेकर (45) और गोविंद संग्राम छोरटिया (34) के रूप में हुई थी.

इससे पहले 16 दिसंबर को कुर्ला में एक सीवर की सफाई के दौरान दो मजदूरों की मौत हो गई थी.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)