भारत

दिल्ली: अज्ञात बदमाशों ने जामिया के बाहर की गोलीबारी, मामला दर्ज

दिल्ली के जामिया नगर में पिछले एक सप्ताह में गोलीबारी की यह तीसरी घटना है. इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

Delhi jamia

नई दिल्ली: जामिया मिलिया इस्लामिया के बाहर रविवार रात दो बदमाशों के कथित गोलीबारी करने की घटना में पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. घटना में कोई हताहत नहीं हुआ. इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए बनाए गए विश्वविद्यालय के छात्रों और पूर्व छात्रों के समूह ‘जामिया समन्वय समिति’ (जेसीसी) के एक बयान के अनुसार हमलावर लाल रंग की मोटरसाइकिल पर आए थे. बयान में कहा गया है कि एक बदमाश ने लाल रंग की जैकेट पहन रखी थी.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और सशस्त्र अधिनियम की प्रासंगिक धाराओं के तहत हत्या की कोशिश का एक मामला दर्ज किया गया है और जांच जारी है.

जामिया नगर में पिछले एक ही सप्ताह में गोलीबारी की यह तीसरी घटना है.

गौरतलब है कि शाहीन बाग इलाके में सीएए के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन के दौरान शनिवार को 25 वर्षीय एक युवक ने हवा में गोली चलाई थी. उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.

इससे पहले गत गुरुवार को एक व्यक्ति ने सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों पर गोली चलाई थी जिसमें जामिया मिलिया इस्लामिया का एक छात्र घायल हो गया था.

इस बीच, ओखला से कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिम मोहम्मद खान ने बताया कि हालिया घटना रात करीब साढ़े 11 बजे हुई.

एक छात्र ने कहा, ‘हमने गोली की आवाज सुनी. जब हम बाहर आए तो दो लोगों को स्कूटी पर जाते देखा.’ उन्होंने कहा, ‘ हमने वाहन का नंबर तुरन्त लिख लिया और पुलिस को फोन किया.’

एनडीटीवी से बात करते हुए वरिष्ठ पुलिस अधिकारी जगदीश यादव ने कहा, बयान दर्ज कर लिया गया है. उसके आधार पर एक एफआईआर दर्ज किया गया है. एक टीम मौके पर जा रही है और गेट नंबर 5 और 7 का सीसीटीवी फुटेज इकट्ठा करेगी. आगे की जानकारी आने पर उसे एफआईआर में जोड़ दिया जाएगा. कार्रवाई की जाएगी.

हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार, पुलिस को जामिया के बाहर गोलियां की खाली शेल्स मिली है.

रविवार रात को शूटिंग के बाद विश्वविद्यालय के बाहर सैकड़ों छात्र और स्थानीय लोग इकट्ठा हो गए. कई ने दिल्ली पुलिस के खिलाफ नारे लगाए. उन्होंने जामिया नगर पुलिस स्टेशन के बाहर धरना भी दिया.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)