महाराष्ट्र: आग के हवाले की गई महिला लेक्चरर की मौत

बीते तीन फरवरी को महाराष्ट्र के वर्धा में विकेश नगराले नामक व्यक्ति ने एक 25 वर्षीय महिला लेक्चरर को आग के हवाले कर दिया था जिसके कारण वह 40 प्रतिशत जल गई थीं.

/

बीते तीन फरवरी को महाराष्ट्र के वर्धा में विकेश नगराले नामक व्यक्ति ने एक 25 वर्षीय महिला लेक्चरर को आग के हवाले कर दिया था जिसके कारण वह 40 प्रतिशत जल गई थीं.

Screenshot (390)

मुम्बई: महाराष्ट्र के वर्धा जिले में पीछा करने वाले एक व्यक्ति द्वारा पिछले सप्ताह आग के हवाले की गई 25 वर्षीय महिला लेक्चरर की सोमवार सुबह नागपुर के एक अस्पताल में मौत हो गई.

वर्धा में विकेश नगराले (27) ने हिंगणघाट निवासी अंकिता पिसुड्डे (25) को तीन फरवरी को आग के हवाले कर दिया था जिसके कारण वह 40 प्रतिशत जल गई थी. उसका नागपुर के ‘ओरेंज सिटी हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर’ में इलाज चल रहा था.

टाइम्स नाउ के मुताबिक ऑरेंज सिटी हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर के निदेशक डॉ. अनूप मरार ने बताया, ‘आज सुबह 6:55 पर मरीज को मृत घोषित कर दिया गया. उसकी मौत संभवत: सेप्टिक शॉक के कारण हुई. पोस्टमार्टम के लिए उसका शव पुलिस अधिकारियों को सौंप दिया गया है.

सेप्टिक शॉक में शरीर में संक्रमण फैल जाता है, जिससे शरीर के कई अंग खराब हो जाते हैं और रक्तचाप खतरनाक ढंग से कम हो जाता है.

अस्पताल प्रशासन ने बुलेटिन जारी किया था जिसके अनुसार युवती का सिर, चेहरा, बायां हाथ, पीठ और गर्दन समेत 40 प्रतिशत हिस्सा झुलस गया था. श्वसन तंत्र भी प्रभावित होने के साथ उसे आंतरिक घाव भी आए थे. पीड़िता को सीसीयू में भर्ती कराया गया था.

हिंगणघाट के पुलिस निरीक्षक सत्यवीर बंडीवार ने कहा, ‘डॉक्टर ने आज सुबह छह बजकर 55 मिनट पर उसे मृत घोषित कर दिया.’ उन्होंने बताया कि महिला की मौत के बाद किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए अस्पताल के आसपास सुरक्षा एहतियातन कड़ी कर दी गई है.

कई स्थानीय लोगों, महिलाओं और कॉलेज छात्रों ने आरोपी को मौत की सजा देने की मांग करते हुए वर्धा में गत गुरुवार को मार्च निकाला था. राज्य सरकार ने मामले में जाने माने वकील उज्ज्वल निकम को विशेष सरकारी वकील नियुक्त किया है.

महिला के रिश्तेदारों के अनुसार नगराले पिछले कुछ समय से अंकिता को परेशान कर रहा था. घटना के कुछ घंटे बाद ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया था.

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘नगराले विवाहित व्यक्ति है और उसका सात महीने का बेटा है. वह बल्हारशाह में एक फर्म में काम करता है. वह महिला का पीछा करता था. उसने पिछले साल आत्महत्या करने की कोशिश की थी.’

पुलिस ने पहले बताया था कि नगराले पीड़िता का दो साल पहले तक दोस्त था. उसके अनुचित व्यवहार के चलते अंकिता ने उससे संबंध खत्म कर लिया था, जिसके बाद वह उसका पीछा करने लगा.

(समाचार एजेंसी भाषा के इनपुट के साथ)

pkv games bandarqq dominoqq