गुजरातः कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल की पत्नी ने किया उनके लापता होने का दावा

गुजरात कांग्रेस के नेता और पाटीदार आरक्षण आंदोलन की अगुवाई करने वाले हार्दिक पटेल को 18 जनवरी को गिरफ़्तार किया गया था. पटेल 2015 में पाटीदार आरक्षण आंदोलन के संबंध में राजद्रोह के मामलों का सामना कर रहे हैं.

//
पाटीदार नेता हार्दिक पटेल. (फोटो: पीटीआई)

गुजरात कांग्रेस के नेता और पाटीदार आरक्षण आंदोलन की अगुवाई करने वाले हार्दिक पटेल को 18 जनवरी को गिरफ़्तार किया गया था. पटेल 2015 में पाटीदार आरक्षण आंदोलन के संबंध में राजद्रोह के मामलों का सामना कर रहे हैं.

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल. (फोटो: पीटीआई)
पाटीदार नेता हार्दिक पटेल. (फोटो: पीटीआई)

अहमदाबादः गुजरात कांग्रेस के नेता और पाटीदार आरक्षण आंदोलन की अगुवाई करने वाले हार्दिक पटेल 18 जनवरी से लापता हैं. हार्दिक की पत्नी किंजल ने यह दावा किया है.

किंजल का कहना है कि 18 जनवरी 2020 से हार्दिक का कोई अता-पता नहीं है. बता दें कि हार्दिक को 18 जनवरी को राजद्रोह के मामले में गिरफ्तार किया गया था.

पटेल को सुनवाई के दौरान पेश नहीं होने के बाद अदालत की ओर से जारी गैर जमानती वारंट पर 18 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था.

पटेल 2015 में पाटीदार आरक्षण आंदोलन से संबंधित राजद्रोह के मामलों का सामना कर रहे हैं.

उन्हें चार दिन बाद जमानत दे दी गई थी लेकिन पाटन और गांधी नगर जिलों में दर्ज दो मामलों के संबंध में उन्हें फिर से हिरासत में ले लिया गया था. पटेल को 24 जनवरी को इन दोनों मामलों में जमानत मिल गई थी.

निचली अदालत ने एक बार फिर सुनवाई के दौरान हाजिर नहीं होने पर सात फरवरी को गैर जमानती वारंट जारी कर दिया था.

पाटीदार आरक्षण के नेताओं की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में किंजल ने कहा, ‘हार्दिक पटेल को 18 जनवरी को गिरफ्तार किए जाने के बाद से उनका पता नहीं है. हमें नहीं पता है कि वह कहां हैं, लेकिन पुलिस बार-बार आकर हम से उनका पता पूछती है.’

बता दें कि 2015 के आंदोलन में भाग लेने वाले लगभग 1,500 लोगों के खिलाफ दर्ज मामलों को वापस लेने के लिए राज्य सरकार पर दबाव डालने के लिए पाटीदार नेताओं की बैठक का आयोजन किया गया था.

2015 में पाटीदार आरक्षण आंदोलन की अगुवाई करने के बाद से गुजरात में हार्दिक पटेल पर 20 से अधिक मामले दर्ज हैं.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)