भारत

दिल्ली ने भाजपा को ख़ारिज नहीं किया, हमारा मत प्रतिशत बढ़ा है: मनोज तिवारी

दिल्ली में आम आदमी पार्टी की वापसी के बाद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि पार्टी जनादेश का सम्मान करती है और इस बात की समीक्षा की जाएगी कि वह अपनी उम्मीदों को हासिल करने में क्यों विफल रही.

New Delhi: Delhi BJP Chief Manoj Tiwari speaks to the media at his residence, as counting of votes for Delhi Assembly election begins, in New Delhi, Tuesday, Feb. 11, 2020. (PTI Photo/Kamal Singh)(PTI2_11_2020_000027B)

दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी. (फोटो: पीटीआई)

नई दिल्ली: दिल्ली भाजपा के प्रमुख मनोज तिवारी ने मंगलवार को कहा कि पार्टी इस बात की समीक्षा करेगी कि वह अपनी उम्मीदों को हासिल करने में क्यों विफल रही. हालांकि उन्हें इस बात में नैतिक जीत नजर आई कि पार्टी का मत प्रतिशत 2015 की तुलना में बढ़ गया है.

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘दिल्ली ने सोच समझकर जनादेश दिया होगा. हमारा मत प्रतिशत 32 फीसदी से बढ़कर 38 फीसदी हो गया. दिल्ली ने हमें खारिज नहीं किया. हमारे मत प्रतिशत में वृद्धि हमारे लिए एक अच्छा संकेत है.’

तिवारी ने कहा कि भाजपा को उम्मीद है कि राष्ट्रीय राजधानी में आरोप-प्रत्यारोप का खेल कम और काम ज्यादा होगा. उन्होंने अरविंद केजरीवाल को चुनाव में उनकी पार्टी की जीत पर बधाई दी.

तिवारी ने आगे कहा, ‘हम नफरत की राजनीति नहीं करते हैं, हमारी राजनीति ‘सबका साथ, सबका विकास’ की है. चुनाव के दौरान कई बातें कही गईं लेकिन हम कभी नहीं चाहते थे कि रोड 60 दिनों तक बंद रहें। हमने कल भी इसका विरोध किया था, हम आज भी इसका विरोध करते हैं.’

इससे पहले उन्होंने ट्विटर पर लिखा था, ‘दिल्ली के सभी मतदाताओं का धन्यवाद. सभी कार्यकर्ताओं को उनके कठिन परिश्रम के लिए साधुवाद,… दिल्ली की जनता का जनादेश सिर माथे पे.. अरविंद केजरीवाल जी को बहुत बहुत बधाई….”

मतगणना से पहले तिवारी ने दावा किया था कि उनकी पार्टी दिल्ली में 45 से अधिक सीटें जीत कर सरकार बनाएगी.

पटपड़गंज विधानसभा सीट जीतने के बाद आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने भाजपा पर नफरत की राजनीति करने का आरोप लगाया था. तिवारी ने कहा, ‘हमने विकास की राजनीति की, न कि घृणा की. हम शाहीन बाग में सड़क अवरुद्ध किए जाने के खिलाफ हैं जैसा कि हम पहले थे.’

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)