भारत

चाहे कपिल मिश्रा हों या कोई और, भड़काऊ भाषण देने वाले पर कठोर कार्रवाई हो: गौतम गंभीर

भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने पुलिस को अल्टीमेटम देते हुए कहा था कि अगर सड़क नहीं खाली कराई गई तो हम आपकी भी नहीं सुनेंगे.

gautam gambhir ani

नई दिल्ली: दिल्ली के उत्तर पूर्वी इलाकों में हुई बड़ी हिंसा को लेकर भाजपा सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने एक महत्वपूर्ण बयान दिया है. गंभीर ने कहा है कि चाहे भाजपा नेता कपिल मिश्रा हों या या कोई और नेता हो, चाहे वो किसी भी पार्टी का हो, भड़काऊ भाषण देने वालों पर कठोर कार्रवाई की जानी चाहिए.

उन्होंने न्यूज एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में कहा, ‘चाहे कोई भी व्यक्ति हो, चाहे वो कपिल मिश्रा हों या कोई और, चाहे वो किसी भी पार्टी का हो, यदि वो भड़काऊ भाषण दे रहा है तो उस पर कठोर कार्रवाई की जानी चाहिए.’

मालूम हो कि विवादित नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ बड़ी संख्या में प्रदर्शन कर रहे लोगों ने बीते रविवार को सड़क बंद कर दी थी जिसके बाद जाफराबाद में सीएए के समर्थकों और विरोधियों के बीच झड़प शुरू हो गई थी.

मौजपुर में भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने एक सभा बुलाई थी जिसमें मांग की गई थी कि पुलिस तीन दिन के भीतर सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों को हटाए. उन्होंने पुलिस को अल्टीमेटम देते हुए कहा था कि अगर सड़क नहीं खाली कराई गई तो हम आपकी भी नहीं सुनेंगे.

लोग सवाल उठा रहे हैं कि कपिल मिश्रा द्वारा भड़काऊ भाषण देने की वजह से दो गुटो में हिंसा हुई है. पीड़ित औj सामाजिक कार्यकर्ता मिश्रा की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं.

कपिल मिश्रा ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान भी कपिल मिश्रा ने भड़काऊ भाषण दिया था, जिसके चलते चुनाव आयोग ने कुछ दिन के लिए उन पर बैन भी लगाया था.

गौतम गंभीर के बयान का स्वागत करते हुए कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने कहा कि यह एक खिलाड़ी की सच्ची भावना है, हमें ऐसे नेताओं की जरूरत है.

शुक्ला ने ट्वीट कर कहा, ‘गौतम गंभीर का बयान स्वागत योग्य है. उन्होंने भाजपा नेता कपिल मिश्रा के खिलाफ भड़काऊ बयानबाजी के लिए कड़ी कार्यवाही की मांग की है. यह एक खिलाड़ी की सच्ची भावना है हमें गौतम जैसे नेताओं की जरूरत है.’

आज भी पूर्वी दिल्ली के विभिन्न इलाकों में हिंसा हो रही है. इसके चलते दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, गोकुलपुरी, जौहरी इन्क्लेव और शिव विहार मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया है. इस दिशा की सभी ट्रेनें वेलकम मेट्रो स्टेशन पर ही रुकेंगी.