भारत

बिहार के समस्तीपुर में एक छात्रा की ज़िंदा जलाकर हत्या

समस्तीपुर ज़िले के विद्यापतिनगर थानाक्षेत्र के एक गांव में बदले की भावना के चलते दिया गया घटना को अंजाम. मामले के दोनों आरोपी फरार.

samstipur

बिहार के समस्तीपुर जिले के विद्यापतिनगर थाना अन्तर्गत हरपुर बोचहा गांव में बदले की भावना में एक किशोरी की जलाकर हत्या कर दी गयी है .

पुलिस अधीक्षक नवल किशोर सिंह ने बुधवार को बताया कि उक्त मामले में आरोपित अमित कुमार एवं उसके दोस्त सुजीत कुमार की गिरफ्तारी के लिये छापेमारी की जा रही है.

विद्यापति नगर थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बुधवार को बताया कि उक्त किशोरी का नाम आंकाक्षा कुमारी है. वह बोचहा गांव निवासी सुनील कुमार राय की पुत्री है.

उन्होंने बताया कि बदले की भावना से उक्त किशोरी को उसके गांव के ही दो युवकों ने जिंदा जलाया था. उसकी गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उसे बेहतर इलाज के लिये पटना मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया था जहां मंगलवार देर रात उनकी मृत्यु हो गई.

थानाध्यक्ष ने बताया कि सीमावर्ती मोहिमुद्दीन नगर प्रखंड के सेंट मेरिज पब्लिक स्कूल में कक्षा नौ की छात्रा आंकाक्षा के साथ इस घटना को अमित कुमार एवं उसके दोस्त सुजीत कुमार ने मिलकर अंजाम दिया था.

उन्होंने बताया कि मंगलवार को अमित कुमार अपने दोस्त के साथ लड़की के घर पहुंचा. उस वक्त लड़की घर में अकेली थी परिवार के लोग बाहर गये हुए थे. अकेले देखकर उन्होंने लड़की के मुंह पर टेप चिपका दिया और साथ में लाये मिट्टी तेल के बोतल को उसके शरीर पर डाल कर माचिस से आग लगा दी.

मुकेश ने बताया कि आकांक्षा को बचाने के लिए जब तक स्थानीय लोग पहुंचते, अमित और उसका सहयोगी फरार हो चुके थे.

उन्होंने बताया कि अमित दो-तीन महीने पूर्व एक युवती के अपहरण के मामले में आरोपित किया गया था. उस समय आकांक्षा के पिता सुनील कुमार ने युवती पक्ष की काफी मदद की थी इसी से आक्रोशित होकर उसी समय अमित ने सुनील कुमार को मजा चखा देने की धमकी दी थी.

इस घटना से आक्रोशित विद्यापतिनगर महनार पथ को जाम कर दिया है.