भारत

दिल्ली हिंसा: चांद बाग में 26 वर्षीय आईबी कर्मचारी का शव मिला

पुलिस के अनुसार, मृतक अंकित शर्मा इंटेलिजेंस ब्यूरो में बतौर सुरक्षा सहयोगी काम कर रहे थे और खजूरी खास इलाके में अपने परिवार के साथ रहते थे. प्रारंभिक जांच में पता चला है कि वे मंगलवार शाम से लापता थे.

आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा. (फोटो: एएनआई)

आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा. (फोटो: एएनआई)

नई दिल्ली: पुलिस ने बताया कि इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) के साथ काम करने वाले एक 26 वर्षीय व्यक्ति का शव बुधवार दोपहर उत्तर-पूर्वी दिल्ली के चांद बाग इलाके में एक नाले में पड़ा मिला.

इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, प्रारंभिक जांच में पता चला है कि वे मंगलवार शाम से लापता थे. कथित तौर पर उन्हें उनके घर के पास से उठा लिया गया था और उसके बाद लोगों के एक समूह ने उन पर हमला किया था.

पुलिस के अनुसार, मृतक की पहचान अंकित शर्मा के रूप में की है. वे आईबी के साथ सुरक्षा सहयोगी के तौर पर काम कर रहे थे और खजूरी खास इलाके में अपने परिवार के साथ रह रहे थे.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, उनके परिवार के सदस्यों ने पुलिस को बताया कि मंगलवार की सुबह जहां उनका घर स्थित उस इलाके की सड़क पर एक समूह ने पत्थरबाजी शुरू कर दी. परिवार के सदस्यों ने अंकित को बुलाया और उन्हें बचाने के लिए कहा. वे सड़क पर पहुंचे लेकिन समूह ने उन्हें रोक लिया. वे उन्हें पीटने लगे और अपने साथ लेकर चले गए.

पुलिस ने कहा कि उनके माता-पिता ने उनसे नाले को देखने को कहा, जहां पर बुधवार को उनका शव मिला.

अंकित के पिता देवेंद्र शर्मा भी आईबी में हेड कॉन्स्टेबल हैं. उनके अनुसार, पहले अंकित की पिटाई की गई और फिर गोली मार दी गई.

पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है और पोस्टमार्टम के लिए जीटीबी अस्पताल भेज दिया है. शर्मा ने कहा कि अंकित साल 2017 में आईबी में शामिल हुए थे.