भारत

उत्तर प्रदेश: बुलंदशहर में मुस्लिम युवकों की बेरहमी से पिटाई, एसिड अटैक की धमकी दी

दो मार्च को बुलंदशहर के सिकंदराबाद इलाके के खुर्जा रोड पर हुई इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. मारपीट में ज़ख्मी हुए युवक का कहना है कि हमलावरों ने उनके धर्म को लेकर गालियां दी और गोहत्या का आरोप लगाया.

Bulandshahar

मुस्लिम युवक को पीटते लोग. (फोटो साभार: एएनआई)

बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में कुछ लोग द्वारा दो युवकों को बेरहमी से पीटने का मामला सामने आया है. इसका एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है जिसमें दिख रहा है कि एक लड़का बिना शर्ट के है और कुछ लोग उसे डंडे और लातघूंसे से पीट रहे हैं.

एनडीटीवी के मुताबिक मारपीट में जख्मी हुए युवक का कहना है कि हमलावरों ने उनके धर्म को लेकर उन्हें गालियां दी और गोहत्या का आरोप लगाया. साथ ही उन्होंने एसिड अटैक की धमकी भी दी. यह व्यक्ति मुस्लिम हैं.

इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर बुधवार को सामने आया, जिसमें छहसात लोग दो लोगों की बेरहमी से पिटाई करते हुए दिख रहे हैं. वे उन दोनों को बारबार लात और घूंसों से मार रहे हैं. वहीं मार खाते हुए दोनों शख्स रोते हुए उन्हें छोड़ देने की बात कह रहे हैं.

इस हमले में घायल एक व्यक्ति ने कहा, ‘हम बाजार से सब्जी खरीदने जा रहे थे. अचानक उन्होंने (हमलावरों ने) हमारे सामने बाइक खड़ी की और हमें खींचकर ले गए. वहां लगभग छह या सात आदमी थे. उन्होंने हमसे पूछा, ‘आपको लगता है कि यह दिल्ली है?’

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उसे और उसके दोस्त को एक ऐसी जगह ले जाया गया जहां दूसरे लोग जंजीरों और हथियारों के साथ इंतजार कर रहे थेपीड़ित ने कहा, ‘दिल्ली हिंसा से हमारा कोई लेनादेना नहीं था.’

द क्विंट के मुताबिक पुलिस ने बताया कि ये दो मार्च की घटना है, ये घटना सिकंदराबाद इलाके के खुर्जा रोड पर हुई थी.

 बुलंदशहर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि हमीदपुर गांव में दो पक्षों के बीच में आपस में मारपीट की घटना हुई थी. उसी समय मुकदमा दर्ज करा दिया गया था. वैधानिक कार्रवाई की जा रही है.

मारपीट में जख्मी होने वाले एक शख्स का नाम उमर है. उन्होंने बताया कि उन्हें हमलावरों ने गोकशी का आरोप लगाते हुए कार से खींच लिया और लाठीडंडों से पीटा.

उमर ने कहा, अपनी गाय और भैंस के लिए हम बाजार से गाजर खरीदने जा रहे थे. हदीमपुर कोल्ड स्टोरेज वाले से भी पूछ सकते हैं. हमारे सामने बाइक खड़ी की और हमें कार से खींच लिया. बोलाआ गया मुल्ला. दिल्ली समझ रखा था क्या इन्होंने, काट दो इन्हें, आग लगा दो. उन्होंने लाठीडंडे चलाए. जो भी आता वो हमारी पिटाई करता. कुल्हाड़ी, छुरी सब उनके पास तैयार थे. तेजाब लेकर आए और बोले तेजाब डालो इन पर.’

उमर ने आगे कहा, ‘क्या हम गाय काटने वाले हैं? अगर ऐसा होता तो खून होते हमारे हाथों में? कह रहे थे मुल्लाओं को काटो. दिल्ली में वीडियो बना रहे हैं. हमारा क्या कसूर है. वहां प्रदर्शन हो रहा है.’

पिटाई के दौरान आरोपियों ने घटना का वीडियो भी खुद बनाया, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा हैवीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. साथ ही पुलिस ने इस मामले को गोकशी नहीं बल्कि दो पक्षों के बीच लड़ाई और छेड़खानी का मामला बताया है.

जब पुलिस अधीक्षक से हमले का कारण पूछा गया तो उन्होंने कहा‘इसके कई वजह सामने आ रहे हैं, जिसमें से एक छेड़खानी का मामला है. कुछ पुराने अवैध रिश्ते का मामला है, इन सारे मामले की जांच हो रही है.’ फिलहाल इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.