दुनिया

हॉलीवुड के मशहूर अभिनेता टॉम हैंक्स और उनकी पत्नी कोरोना वायरस से संक्रमित

हॉलीवुड अभिनेता टॉम हैंक्स और उनकी पत्नी रीटा विल्सन इन दिनों एक फिल्म की शूटिंग के सिलसिले में ऑस्ट्रेलिया में हैं. उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.

टॉम हैंक्स और उनकी पत्नी रीटा विल्सन (फोटोः रॉयटर्स)

टॉम हैंक्स और उनकी पत्नी रीटा विल्सन (फोटोः रॉयटर्स)

नई दिल्लीः हॉलीवुड के लोकप्रिय अभिनेता टॉम हैंक्स और उनकी पत्नी रीटा विल्सन कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. टॉम हैंक्स ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.

उन्होंने ट्वीट कर बताया कि इन दिनों वह और उनकी पत्नी एक फिल्म की शूटिंग के सिलसिले में ऑस्ट्रेलिया में मौजूद हैं और शुरुआती लक्षणों के बाद उन्होंने चेकअप कराया, जिसमें कोरोना वायरस की पुष्टि हुई.

वह ट्वीट कर कहते हैं, ‘ऑस्ट्रेलिया में रहते हुए ही उन्हें बुखार हो गया और कोरोना वायरस के कारण अब उन्हें अलग किया जाएगा, साथ ही उन पर निगरानी भी रखी जाएगी.’

टॉम हैंक्स ने कोरोना वायरस के के संबंध में अपनी पोस्ट साझा करते हुए बताया, ‘हम थोड़ा थका हुआ महसूस कर रहे थे, ऐसा लग रहा था मानो जुकाम और थोड़ा शरीर में दर्द है. रीटा को थोड़ी ठंड लग रही थी. थोड़ा बुखार भी था. चीजों को सही तरीके से निभाने के लिए, जैसा कि अभी दुनिया में हर जगह जरूरी है, हमने कोरोना वायरस के लिए टेस्ट कराया और टेस्ट पॉजिटिव आया. अब हम क्या कर सकते हैं? चिकित्सा अधिकारियों के प्रोटोकॉल का हमें पालन करना ही पड़ेगा. हमारा टेस्ट किया जाएगा और लोगों के स्वास्थ्य के लिए और उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए हमें अलग किया जाएगा.’

बता दें कि इससे पहले ब्रिटेन की स्वास्थ्य मंत्री नदीन डॉरिस के भी कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी.

डॉरिस ने बयान जारी कर कहा था कि उनके टेस्ट का नतीजा पॉजिटिव आया है.

डॉरिस ने कहा था, ‘जैसे ही उन्हें इसके बारे में बताया गया उन्होंने सावधानी बरतते हुए खुद को सभी से अलग कर लिया है.’

मालूम हो कि बुधवार देर रात विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया था.

वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय का कहना है कि भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 73 हो गई है, इनमें विदेशी नागरिक भी शामिल हैं.

कोरोना वायरस से दुनियाभर में 4300 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, 1.22 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं।.

चीन के वुहान से शुरू हुआ यह वायरस पूरी दुनिया में तबाही मचा रहा है. चीन के बाद अब कोरोना वायरस का कहर सबसे ज्यादा इटली और ईरान में देखने को मिल रहा है.