भारत

भीम आर्मी संस्थापक चंद्रशेखर आज़ाद ने नई पार्टी का ऐलान किया

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आज़ाद ने नई पार्टी का नाम ‘आज़ाद समाज पार्टी’ रखा है, जिसका झंडा नीले रंग का होगा.

New Delhi: Bhim Army Chief Chandrasekhar Azad speaks at a press conference in New Delhi, Friday, Jan. 17, 2020. (PTI Photo)(PTI1_17_2020_000142B)

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद (फोटोः पीटीआई)

नोएडाः भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आज़ाद ने सक्रिय राजनीति में उतरने का ऐलान करते हुए नई पार्टी की घोषणा की. नई पार्टी का नाम आज़ाद समाज पार्टी रखा गया है.

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के मुताबिक, नोएडा के सेक्टर 70 स्थित बसई गांव में उन्होंने संविधान की शपथ लेकर आज़ाद समाज पार्टी (एएसपी) के गठन की घोषणा की.

पार्टी का झंडा नीले रंग का होगा.

नई पार्टी के नाम के ऐलान के दौरान भीम आर्मी के बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और नेता मौजूद रहे.

बताया जा रहा है कि कार्यक्रम में शामिल होने के लिए 28 पूर्व विधायक और 6 पूर्व सांसद भी पहुंचे.

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, पंद्रह मई को कांशीराम के जन्मदिन के मौके पर चंद्रशेखर आज़ाद के कार्यक्रम को मिली अनुमति को एक दिन पहले नोटिस चस्पा कर प्रशासन ने रद्द कर दिया था.

हालांकि बाद में कार्यकर्ताओं के कार्यक्रम आयोजित करने की जिद को देखते हुए पुलिस ने कार्यक्रम की इजाजत दे दी.

पार्टी नेताओं ने बताया कि उन्होंने छह दिन पहले कार्यक्रम के लिए अनुमति मांगी थी, जो उन्हें दे दी गई थी. इसके बाद शनिवार को एसीपी से मुलाकात की गई.

उन्होंने भी कहा कि वे लोग इनडोर में कार्यक्रम कर सकते हैं लेकिन एक दिन पहले प्रशासन ने कार्यक्रम स्थल पर नोटिस चस्पा कर अनुमति रद्द कर दी.

पार्टी के एक कार्यकर्ता ने नाराजगी जताते हुए कहा कि प्रदेश में हम अपने नेता कांशीराम का जन्मदिन नहीं मना सकते. यह अघोषित इमरजेंसी है और प्रदेश सरकार संविधान की हत्या कर रही है.

बता दें गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस के चलते किसी भी कार्यक्रम के साथ सामूहिक रूप से इकट्ठा होने पर रोक लगा दी गई है.