दुनिया

कोरोना: बांग्लादेश ने ख़ालिदा ज़िया को जेल से रिहा किया, ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स सं​क्रमित

बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी की प्रमुख ख़ालिदा ज़िया भ्रष्टाचार के दो मामलों में 17 साल की सज़ा काट रही हैं. उन्हें आठ फरवरी 2018 को जेल भेज दिया गया था. उधर, प्रिंस चार्ल्स की पत्नी कैमिला की कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है.

प्रिंस चार्ल्स और ख़ालिदा ज़िया. (फोटो: रॉयटर्स)

प्रिंस चार्ल्स और ख़ालिदा ज़िया. (फोटो: रॉयटर्स)

ढाका/लंदन: बांग्लादेश ने कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच पूर्व प्रधानमंत्री तथा मुख्य विपक्षी नेता खालिदा जिया को बुधवार को छह महीने के लिए जेल से रिहा कर दिया. उधर, ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं.

विपक्षी दल बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी की प्रमुख जिया (74) भ्रष्टाचार के दो मामलों में 17 साल की सजा काट रही हैं. उन्हें आठ फरवरी 2018 को जेल भेज दिया गया था.

बांग्लादेश के गृह मंत्री असद-उज़-ज़मां ने कहा कि प्रधानमंत्री शेख हसीना की मंजूरी के बाद जिया को मानवीय आधार पर बुधवार को कुछ शर्तों के साथ रिहा कर दिया गया.

जिया 1991 के बाद से तीन बार बांग्लादेश की प्रधानमंत्री रह चुकी हैं. 2018 के आम चुनावों में उनकी पार्टी को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था. पार्टी को 300 सदस्यीय संसद के चुनाव में केवल छह सीटों पर जीत मिली थी.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक बांग्लादेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है. यहां सरकार ने 26 मार्च से 10 दिनों के बंद की घोषणा की है.

प्रिंस चार्ल्स कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए

ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. उनके कार्यालय ने इस बात की पुष्टि की है.

क्लेरेंस हाउस कार्यालय ने कहा कि महारानी एलिजाबेथ के सबसे बड़े बेटे प्रिंस चार्ल्स (71) में हल्के लक्षण दिखाए दिए हैं और उनकी तबीयत ठीक है.

टेलीग्राफ की खबर के अनुसार, चार्ल्स की पत्नी कैमिला (72) की कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है. दोनों स्कॉटलैंड में आइसोलेशन में रह रहे हैं. खबर में कहा गया है कि नेशनल हेल्थ सर्विस ने उनकी जांच की है.

स्काई न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, पूरे ब्रिटेन में 25 मार्च को लॉकडाउन का दूसरा दिन था. यहां कोरोना वायरस से मौत के मामले बुधवार को बढ़कर 424 हो गए.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)