नॉर्थ ईस्ट

दिल्ली: ‘कोरोना’ कहकर मणिपुर की छात्रा पर थूकने वाला गिरफ्तार

यह घटना रविवार रात मुखर्जी नगर के विजय नगर इलाके में हुई थी. आरोपी की पहचान 40 वर्षीय गौरव वोहरा के रूप में हुई है.

(फोटोः ट्विटर)

(फोटोः ट्विटर)

नई दिल्ली: मणिपुर की छात्रा को ‘कोरोना’ कहकर उन पर थूकने वाले आरोपी शख्स को नॉर्थ वेस्ट जिले की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी की पहचान 40 वर्षीय गौरव वोहरा के रूप में हुई है.

नवभारत टाइम्स के अनुसार, आरोपी तक पहुंचने के लिए पुलिस ने 50 से अधिक सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली थी. सीसीटीवी के जरिए पुलिस को उसके स्कूटर का नंबर हाथ लगा. इसके बाद कड़ियों को जोड़ते हुए पुलिस उसके घर तक जा पहुंची और उसे गिरफ्तार कर लिया.

यह घटना रविवार रात मुखर्जी नगर के विजय नगर इलाके में हुई थी. छात्रा मूलरूप से मणिपुर की रहने वाली हैं. वह विजय नगर, सिंगल स्टोरी स्थित पीजी में कुछ दोस्तों के साथ रहती हैं और दिल्ली विश्वविद्यालय से पढ़ाई कर रही हैं.

रविवार रात को मार्केट से सब्जी खरीदारी कर पीजी लौट रहीं थीं. इस बीच जैसे ही वह बच्चा पार्क, सिंगल स्टोरी के पास पहुंचीं. आरोपी गौरव ने कोरोना वायरस कहकर छात्रा पर गुटखा थूक दिया. आरोप है कि गौरव ने नस्लीय टिप्पणी भी की.

छात्रा के मुताबिक, घटनास्थल पर काफी अंधेरा था. जिसका फायदा उठाकर आरोपी वहां से फरार हो गया. छात्रा ने अपने साथ हुई घटना को नॉर्थ ईस्ट कम्युनिटी के लोगों से साझा किया. जिसके बाद मामला सोशल मीडिया में वायरल हो गया. सोशल मीडिया ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम पर छात्रों ने घटना की निंदा करते हुए पुलिस से सख्त कार्रवाई की मांग की.

इधर, पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की. मामले को गंभीरता से लेते हुए टीमों को अलग-अलग दिशा में लगाया गया. सबसे पहले पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक कीं. जिसके बाद आरोपी का हुलिया और उसकी मूवमेंट का पता चल गया.

इसी जांच में स्कूटी का रूट उसके घर की दिशा में जा पहुंचा. साथ ही स्कूटी नंबर से नाम और पता भी मिल गया, जिससे पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया.

आरोपी परिवार के साथ मॉडल टाउन के गुड मंडी स्थित एसीडी स्कूल के पास फ्लैट में रहता है और शादीशुदा है. परिवार में पत्नी और दो छोटे बच्चे हैं. वह कुकर बनाने वाली फैक्ट्री में काम करता है. पुलिस ने उसका स्कूटर भी जब्त कर लिया है.

बता दें कि, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी इस मामले पर संज्ञान लिया था.

इस मामले के सामने आने के बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा था, ‘मुझे यह पढ़कर हैरानी हुई. दिल्ली पुलिस इस गुनहगार को पकड़े और सख्त एक्शन लें. हमें देश के रूप में एकजुट रहना है, खासकर कोरोना के खिलाफ लड़ाई में.’

बता दें कि, 26 फरवरी सुबह के 10:45 बजे तक देश में कोरोना वायरस के 624 मामले सामने आ चुके हैं. इस वायरस की चपेट में आने से 11 लोगों की मौत हो चुकी है. जम्मू कश्मीर में इस संक्रमण से मौत का यह पहला मामला सामने आ चुका है जिसमें श्रीनगर के हैदरपुरा इलाके के 65 वर्षीय शख्स की बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस से मौत हो गई.

इसमें से तीन लोगों की मौत महाराष्ट्र में हुई है. वहां इस वायरस से संक्रमित लोगों के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं.

बीते बुधवार संक्रमण के 70 नए मामले सामने आए थे. इस बीच राहत भरी खबर यह है कि 40 से ज्यादा लोग इस बीमारी को हराने में कामयाब भी रहे हैं.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)