भारत

कर्नाटकः लॉकडाउन के बीच भाजपा विधायक ने समर्थकों के साथ मनाया जन्मदिन

महाराष्ट्र के रायगढ़ ज़िले के पनवेल में लॉकडाउन के बावजूद जन्मदिन की पार्टी मनाने के लिए एक जगह एकत्र होने के चलते भाजपा के पार्षद और दस अन्य लोगों को गिरफ़्तार किया गया. केस दर्ज करने के बाद इन लोगों को ज़मानत भी दे दी गई.

लॉकडाउन के बीच भीड़ के साथ जन्मदिन मनाते भाजपा विधायक एम जयकुमार (फोटोः एएनआई)

लॉकडाउन के बीच भीड़ के साथ जन्मदिन मनाते भाजपा विधायक एम जयराम (फोटोः एएनआई)

बंगलुरु: कोरोना वायरस के मद्देनजर देश में जारी लॉकडाउन के बीच कर्नाटक के तुमकुर जिले में भाजपा विधायक एम जयराम ने अपने समर्थकों के साथ जन्मदिन मनाया, जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए.

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, कर्नाटक के तुरुवेकेरे से विधायक एम. जयराम ने शुक्रवार को बंगलुरु से 90 किलोमीटर दूर गुब्बी गांव में समर्थकों की भारी भीड़ के साथ अपना जन्मदिन मनाया.

लॉकडाउन के बावजूद बड़ी संख्या में लोग इसमें शामिल हुए.

भाजपा विधायक की जन्मदिन की पार्टी की तस्वीरों में उन्हें सफेद रंग के दस्ताने पहनकर केक काटते देखा जा सकता है लेकिन उनके आसपास खड़े लोगों ने न मास्क पहना है और न ही सोशल डिस्टेंसिंग के किसी नियम का पालन किया है.

इस दौरान विधायक ने भीड़ के बीच बिरयानी भी बंटवाई.

बता दें कि लॉकडाउन के नियमों की अवहेलना करने का यह कोई पहला मामला नहीं है.

इससे पहले कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा 15 मार्च को बेलगावी में एक भाजपा नेता के शादी समारोह में पहुंचे थे.

इसके एक दिन बाद कर्नाटक में कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को राज्य कांग्रेस का अध्यक्ष चुना गया. उनके स्वागत में सैंकड़ों कांग्रेसी कार्यकर्ता हवाईअड्डे से लेकर पार्टी कार्यालय तक जुटे थे.

कर्नाटक में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. राज्य में कोरोना के 10 नए मामलों में दो बच्चे भी हैं, जिनमें एक आठ साल का बच्चा और एक 11 साल की बच्ची है.

राज्य में कोरोना वायरस से अब तक 207 लोग संक्रमित हैं जबकि मृतकों की संख्या छह है.

मालूम हो कि कोरोना वायरस के मद्देनजर केंद्र सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन लागू कर रखा है जो 14 अप्रैल तक जारी रहेगा.

लॉकडाउन के दौरान जन्मदिन की पार्टी मना रहे पार्षद समेत 11 गिरफ्तार

ठाणे: महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के पनवेल में लॉकडाउन के बावजूद जन्मदिन की पार्टी मनाने के लिए एक जगह एकत्र होने के चलते भाजपा के पार्षद और दस अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया.

पुलिस के मुताबिक, घटना शुक्रवार देर रात की है. हालांकि बाद में सभी जमानत पर रिहा कर दिए गए.

पुलिस ने बताया कि पनवेल नगर निगम के भाजपा पार्षद अजय बहिरा (42) का जन्मदिन मनाने के लिए सभी तक्का गांव में एक रिहायशी इमारत की छत पर एकत्र हुए थे.

पनवेल थाने के वरिष्ठ निरीक्षक अजय कुमार ने कहा, पुलिस को सूचना मिली थी कि पार्षद का जन्मदिन मनाने के लिए उनके बंगले की छत पर कुछ लोग एकत्र हुए हैं. पुलिस दल मौके पर पहुंचा तो कार्यक्रम जारी था और पार्षद समेत 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया.

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि पार्टी में शराब भी परोसी जा रही थी. उन्होंने कहा, लोग मास्क नहीं पहने हुए थे और सामाजिक दूरी के नियमों का भी उल्लंघन कर रहे थे. एक सतर्क नागरिक ने नवी मुंबई के नियंत्रण कक्ष को इसकी सूचना दी, जिसके बाद पनवेल पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर सभी को हिरासत में ले लिया.

उन्होंने बताया कि गिरफ्तारी के बाद सभी को जमानत पर छोड़ दिया गया. आरोपियों पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)