भारत

कोरोना वायरस: तमिल समाचार चैनल के 25 लोग संक्रमित पाए गए

तमिलनाडु की मुख्य विपक्षी पार्टी डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन ने अनेक पत्रकारों के संक्रमित लोगों के संपर्क में आने पर चिंता जताते हुए सरकार तथा अन्य लोगों से अपील की है कि लॉकडाउन समाप्त होने तक सभी संवाददाता सम्मेलन स्थगित कर दिये जाएं तथा राज्य सरकार सभी पत्रकारों की कोरोना जांच युद्धस्तर पर कराए.

(फोटो: पीटीआई)

(फोटो: पीटीआई)

चेन्नई: चेन्नई में एक तमिल समाचार चैनल में काम करने वाले कम से कम 25 लोगों समेत तमिलनाडु में मंगलवार को कोरोना वायरस के 76 मामले सामने आए और रोगियों की कुल संख्या 1596 पहुंच गयी है.

इस बीच राज्य में आज कोविड-19 से एक रोगी की मृत्यु हो गयी. अब तक राज्य में कुल 18 लोग इस महामारी का शिकार हो चुके हैं.

डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन ने अनेक पत्रकारों के संक्रमित लोगों के संपर्क में आने पर चिंता जताते हुए सरकार तथा अन्य लोगों से अपील की है कि लॉकडाउन समाप्त होने तक सभी संवाददाता सम्मेलन स्थगित कर दिये जाएं तथा राज्य सरकार सभी पत्रकारों की कोरोना जांच युद्धस्तर पर कराए.

उन्होंने एक बयान में कहा कि मीडिया संस्थानों को ई-मेल से खबरें भेजना और संवाददाता सम्मेलन से बचना सबसे सुरक्षित उपाय है.

सत्तारूढ़ एआईडीएमके की सहयोगी पीएमके ने पत्रकारों के संक्रमित पाये जाने पर चिंता जताते हुए मीडिया संस्थानों से उनके कर्मचारियों का ध्यान रखने को कहा तथा सरकार को संवाददाता सम्मेलनों से बचने का सुझाव दिया.

एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया, ‘90 से अधिक नमूने जांच के वास्ते लिये गए थे जिनमें पत्रकारों समेत कम से कम 25 व्यक्ति संक्रमित पाये गए. ये एक तमिल समाचार चैनल से जुड़े हैं.’

चैनल की तरफ से एक वीडियो संदेश प्रसारित किया गया जिसमें कहा गया है कि परिचालन अस्थायी रूप से रोक दिया गया है तथा कामकाज जल्द फिर से शुरू होगा.

कुछ दिन पहले ही इसी टीवी चैनल के एक पत्रकार समेत दो संवाददाताओं के कोरोना वायरस से संक्रमित होने का पता चला था.

अधिकारी ने एक सवाल पर कहा कि टेलीविजन चैनल से जुड़े लोगों की जांच रिपोर्ट देखी जा रही हैं और जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव हैं उन्हें सरकारी मल्टी स्पेशियलिटी अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है.

एक सरकारी बुलेटिन के अनुसार, आज इलाज के बाद ठीक होने पर 178 लोगों को छुट्टी दे दी गयी, वहीं आज की तारीख में 940 लोगों का इलाज चल रहा है. यहां स्टेनली सरकारी अस्पताल से छुट्टी देने के बाद तीन लड़कियों को उपहार में गुड़िया दी गयीं.

बुलेटिन के अनुसार मंगलवार को तमिलनाडु में 76 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये और राज्य में कुल रोगियों की संख्या 1596 हो गयी है.

इससे पहले बीते मंगलवार को ही महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में कम से कम 53 मीडियाकर्मियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. इनमें इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया के पत्रकार, फोटोग्राफर और कैमरामैन शामिल हैं.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)