भारत

महाराष्ट्र: कोरोना संक्रमित होने के संदेह में पीटे गए युवक की मौत

यह घटना ठाणे ज़िले के कल्याण की है. पीड़ित कुछ सामान लेने के लिए घर से निकले थे, रास्ते में खांसने की वजह से कुछ लोगों ने उन पर हमला कर दिया था. पूरे देश में कोरोना वायरस से सर्वाधित प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है.

Thane

मुंबईः महाराष्ट्र के ठाणे जिले में कथित तौर कोरोना संक्रमित होने के संदेह में कुछ लोगों ने एक युवक की इतनी बेरहमी से पिटाई की कि उसकी मौत हो गई.

पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि यह घटना ठाणे के कल्याण की है. 34 साल के युवक के कोरोना से संक्रमित होने के संदेह पर कुछ लोगों ने कथित तौर पर उस पर हमला कर दिया. इस दौरान वह गटर में गिर गया, जिससे उसकी मौत हो गई.

अधिकारी ने बताया कि यह घटना बुधवार 22 अप्रैल की सुबह की है, मृतक गणेश गुप्ता लॉकडाउन के बीच कुछ जरूरी सामान लेने घर से निकले थे.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि सड़क पर पुलिसकर्मियों को गश्त करता देखकर मृतक ने दूसरे रास्ता लिया लेकिन रास्ते से गुजरते समय उसके खांसने पर कुछ राहगीरों ने उसे परेशान करना शुरू कर दिया.

इन लोगों ने उन्हें कोरोना संदिग्ध समझकर उन पर हमला कर दिया, जिससे वह गटर में गिर गए और उनकी मौत हो गई.

खड़कपाड़ा पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस अधिकारी का कहना है कि मृतक के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए ले जाया गया और फिलहाल दुर्घटनावश मौत के संबंध में मामला दर्ज किया गया है.

मालूम हो कि पूरे देश में महाराष्ट्र कोरोना वायरस महामारी से सर्वाधिक प्रभावित राज्य है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, बृहस्पतिवार शाम से शुक्रवार सुबह तक यहां तकरीबन 14 और लोगों की मौत हो चुकी है.

पूरे देश में संक्रमण और मौत के सर्वाधिक मामले महाराष्ट्र में ही दर्ज किए गए हैं. इस राज्य में अब तक कुल 283 लोगों की मौत हो चुकी है और संक्रमण के मामले बढ़कर 6,430 हो चुके हैं.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)