यूपी: भाजपा विधायक ने कहा- किसी को भी मुस्लिमों से सब्जी नहीं खरीदनी चाहिए

उत्तर प्रदेश भाजपा प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कहा कि पार्टी ऐसे बयानों का समर्थन नहीं करती है. पार्टी इस मामले का संज्ञान लेगी और बरहज से विधायक सुरेश तिवारी से पूछेगी कि उन्होंने किन परिस्थितियों में ऐसी टिप्पणी की.

/
उत्तर प्रदेश के बरहज से भाजपा विधायक सुरेश तिवारी. (फोटो: फेसबुक)

उत्तर प्रदेश भाजपा प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कहा कि पार्टी ऐसे बयानों का समर्थन नहीं करती है. पार्टी इस मामले का संज्ञान लेगी और बरहज से विधायक सुरेश तिवारी से पूछेगी कि उन्होंने किन परिस्थितियों में ऐसी टिप्पणी की.

उत्तर प्रदेश के बरहज से भाजपा विधायक सुरेश तिवारी. (फोटो: फेसबुक)
उत्तर प्रदेश के बरहज से भाजपा विधायक सुरेश तिवारी. (फोटो: फेसबुक)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश से भाजपा विधायक सुरेश तिवारी ने देवरिया जिले के लोगों से कहा है कि वे मुस्लिम विक्रेताओं से सब्जियां न खरीदें.

इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, देवरिया के बरहज विधानसभा क्षेत्र से विधायक सुरेश तिवारी की यह टिप्पणी सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में सुनी जा रही है.

कुछ सरकारी अधिकारियों के साथ वे कुछ लोगों से कह रहे हैं, ‘एक बात दिमाग में बैठा लो, मैं सभी को खुले तौर पर बता रहा हूं, कोई भी मुस्लिमों से सब्जियां न खरीदें.’

संपर्क किए जाने पर तिवारी ने कहा कि उन्होंने यह टिप्पणी पिछले हफ्ते बरहज नगर पालिका के दफ्तर के दौरे के दौरान की थी, जहां कई सरकारी अधिकारी मौजूद थे.

उन्होंने कहा, ‘ऐसी शिकायतें सुनने के बाद कि एक समुदाय के लोग कोरोना वायरस फैलाने के उद्देश्य से लार से दूषित करके सब्जियां बेच रहे हैं, मैं उन्हें सलाह दी कि वे उनसे सब्जियां न खरीदें…हालात सामान्य होने के बाद देखेंगे कि वे क्या चाहते हैं.’

विधायक ने दावा किया कि उन्होंने केवल अपनी सलाह दी है और यह लोगों पर निर्भर करता है कि वे उसका पालन करना चाहते हैं.

पिछले महीने दिल्ली के निजामुद्दीन में हुए तबलीगी जमात मरकज का उदाहरण देते हुए तिवारी ने कहा, ‘हर कोई देख सकता है कि जमात के सदस्यों ने देश के साथ क्या किया है.’

प्रदेश भाजपा प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कहा कि पार्टी ऐसे बयानों का समर्थन नहीं करती है. पार्टी इस मामले का संज्ञान लेगी और तिवारी से पूछेगी कि उन्होंने किन परिस्थितियों में ऐसी टिप्पणी की.

pkv games bandarqq dominoqq