मीडिया

ज़ी न्यूज़ का एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया, 53 अन्य को जांच के लिए भेजा गया

समाचार चैनल ज़ी न्यूज़ के आउटपुट के एक कर्मचारी के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद चैनल परिसर को सैनेटाइज किया गया है.

New Delhi: A man walks past wall mural on coronavirus awareness, during the ongoing COVID-19 nationwide lockdown, at Barakhamba Road police station in New Delhi, Thursday, May 7, 2020. (PTI Photo/Manvender Vashist)(PTI07-05-2020_000256B)

(फोटो: पीटीआई)

नई दिल्ली: देश भर में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच समाचार चैनल ज़ी न्यूज़ के एक कर्मचारी को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. इसके बाद शुक्रवार को चैनल के इस फ्लोर को सील करते हुए 53 अन्य कर्मचारियों को जांच के लिए भेजा गया है.

गुरुवार दोपहर को चैनल के एडिटोरियल (आउटपुट) में काम करने वाले एक कर्मचारी ने दफ्तर के वॉट्सऐप ग्रुप में स्वयं को कोरोना होने का संदेह जताया और यह भी साझा किया कि उन्हें उसी दिन शाम एक सरकारी अस्पताल ले जाया जाएगा.

ज़ी के कर्मचारियों के मुताबिक इस कर्मचारी के मैसेज के बाद स्टाफ में खलबली मच गई और कई कर्मचारियों ने चैनल के प्रशासन से उनमें कोरोना के लक्षणों से मिलते-जुलते लक्षण दिखने की बात कही.

कर्मचारियों का यह भी कहना है कि बीते दो-तीन दिन से 5-6 लोग बुखार या बीमार होने की बात कहते हुए एचआर विभाग से उनकी जांच करवाने की मांग कर चुके थे.

संभावित संक्रमण की बात साझा करने वाले कर्मचारी नाइट शिफ्ट में काम करते थे और कई लोगों के संपर्क में आये थे. ऐसे में संस्थान के कई कर्मी अपनी जांच करवाना चाहते थे, जिसे देखते हुए संस्थान ने 53 लोगों के नामों की एक सूची तैयार की, जिनकी जांच शुक्रवार दिन में करवाई गई है.

शुक्रवार सुबह इस कर्मचारी के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है. नोएडा के सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने  बताया, ‘जी न्यूज में कार्यरत एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, जिसकी  जानकारी दिल्ली सरकार के जरिये हमारे पास आई है और हमने त्वरित संज्ञान लेते हुए जरूरी प्रक्रिया शुरू कर दी हैं.’

शुक्रवार दोपहर बाद नोएडा जिला प्रशासन द्वारा जी न्यूज के परिसर में सैनेटाइजेशन शुरू किया गया था. प्रशासन ने यह भी कहा है कि संक्रमित कर्मचारी के संपर्क में आए लोगों को क्वारंटीन किया जा रहा है, साथ ही चैनल के उस फ्लोर को भी सील किया जाएगा.

जी न्यूज के एडिटर-इन-चीफ सुधीर चौधरी में भी शुक्रवार रात को इस बारे में ट्वीट करते हुए कहा है कि ज़ी परिवार का एक सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.

दिल्ली में अब तक कोरोना संक्रमण के 8,470 मामले सामने आ चुके हैं. बीते दिनों दिल्ली सरकार द्वारा 529 मीडियाकर्मियों की जांच करवाई गई थी, जिनमें से तीन के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी.