राजनीति

बिहार: नौकरी के सवाल पर जदयू विधायक ने कहा- जो बाबूजी तुमको पैदा किए, वो रोजगार दिए

मामला बिहार के शेखपुरा का है. शेखपुरा से जदयू विधायक रणधीर कुमार सोनी एक क्वारंटीन सेंटर का दौरा करने पहुंचे थे. वहां क्वारंटीन किए गए प्रवासी मजदूरों ने उनसे पूछा था कि बिहार और केंद्र में मौजूद एनडीए सरकारें रोजगार क्यों पैदा नहीं कर पा रही हैं?

रणधीर कुमार सोनी. (फोटो साभार: फेसबुक)

रणधीर कुमार सोनी. (फोटो साभार: फेसबुक)

पटना: केंद्र और बिहार में एनडीए सरकार द्वारा पर्याप्त रोजगार पैदा नहीं किए जाने पर प्रवासी मजदूरों ने सवाल उठाया तो बिहार के शेखपुरा से राज्य में सत्ताधारी जदयू विधायक रणधीर कुमार सोनी ने अजीबो-गरीब जवाब दिया.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में विधायक कहते हैं, ‘जो बाबूजी तुमको पैदा किए, वो रोजगार दिए?’

नवभारत टाइम्स के अनुसार, यह घटना बीते 22 मई की है. जदयू से दूसरी बार विधायक बने रणधीर कुमार सोनी अपने क्षेत्र शेखपुरा के चांदी गांव में मौजूद क्वारंटीन सेंटर का दौरा करने पहुंचे थे.

वहां प्रवासी श्रमिकों ने विधायक सोनी से कहा कि बिहार में हर जगह रोजगार की सुविधा होनी चाहिए ताकि किसी को बाहर न जाना पड़े. यदि यहीं रोजगार मिले तो कोई दूसरे राज्य में क्यों जाए?

विधायक ने कहा कि शेखपुरा जिले से अन्य जिलों की अपेक्षा ज्यादा लोग पलायन करते हैं. इस पर मजदूरों ने कहा कि पिछले दस वर्षों से आप शेखपुरा के विधायक हैं आपने अगर क्षेत्र के लिए कुछ काम किया होता तो आज मजदूरों का बुरा हाल नहीं होता. जिस लड़के ने यह बात कही विधायक ने उसकी ओर इशारा करते हुए कहा कि यह लड़का तो नेता बन रहा है.

क्वारंटीन किए गए लोगों से बातचीत के दौरान एक प्रवासी ने उनसे पूछा कि बिहार और केंद्र में मौजूद एनडीए सरकारें रोजगार क्यों पैदा नहीं कर पा रही हैं?

इस पर विधायक ने कहा, ‘जो बाबूजी तुमको पैदा किए, वो रोजगार दिए?’

विधायक की इस बात से नाराज होकर मजदूरों ने कहा कि हमारे वोट से जीत कर विधायक बने आप और रोजगार पिता जी से मांगें.

थोड़ी देर बहस के बाद विधायक दूसरे क्वारंटीन सेंटर चले गए.

बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने जदयू विधायक के बयान को असंवेदनशील बताया है.

हालांकि, सोनी ने कहा कि उनका बयान प्रवासियों के लिए नहीं था बल्कि एक ऐसे व्यक्ति के लिए था जिसे वे वर्षों से जानते हैं. इसका गलत मतलब निकाला जा रहा है.