भारत

उत्तर प्रदेशः योगी आदित्यनाथ के ख़िलाफ़ आपत्तिजनक टिप्पणी के आरोप में राजद्रोह का मामला दर्ज

इस संबंध में इलाहाबाद पुलिस ने मामला दर्ज किया है. एफआईआर में कहा गया है कि आरोपी युवक ने अपनी फेसबुक पोस्ट के जरिये देश में शांति बाधित करने और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का अपमान करने की कोशिश की है.

योगी आदित्यनाथ. (फोटो साभार: फेसबुक/MYogiAdityanath)

योगी आदित्यनाथ. (फोटो साभार: फेसबुक/MYogiAdityanath)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में एक युवक के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किया गया है.

इलाहाबाद के शिवकुटी पुलिस थाने में यह मामला दर्ज किया गया है. आरोप है कि युवक ने प्रवासी मजदूरों के मामले को लेकर मुख्यमंत्री योगी के खिलाफ फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, सब इंस्पेक्टर अमृता सिंह की शिकायत के आधार पर शनिवार को एफआईआर दर्ज की गई.

पुलिस का कहना है कि आरोपी युवक अनूप सिंह नाम के युवक के खिलाफ आईपीसी की धारा 124ए, 500, 188 और सूचना प्रौद्योगिकी एक्ट की धारा 66 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

एफआईआर में कहा गया, ‘इलाहाबाद के निवासी राजेश कुमार शुक्ला ने अपनी फेसबुक पोस्ट में कहा था कि मुझे समझ नहीं आ रहा कि प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रवासी मजदूरों के लिए उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बसों को क्यों हायर नहीं किया? इसी पोस्ट पर इलाहाबाद के निवासी अनूप सिंह ने योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. वह अपने फेसबुक के जरिए देश की शांति भंग करने और सम्मानीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का अपमान करने की कोशिश कर रहे हैं.’

इलाहाबाद के एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने कहा कि अभी आरोपी के बारे में विस्तृत जानकारी पता नहीं चल पाई है.

उन्होंने कहा, ‘हम मामले की जांच कर रहे हैं. हमारी साइबर सेल की टीमें आरोपी के बारे में जानकारी इकट्ठा कर रही हैं. हम उनकी पुरानी फेसबुक पोस्ट भी खंगाल रहे हैं और जल्द ही उनका पता लगा लेंगे.’