भारत

गुजरात: नाबालिग आदिवासी लड़की की पिटाई का वीडियो सामने आया, 15 लोगों के खिलाफ केस

गुजरात के छोटा उदयपुर जिले का मामला. पुलिस के अनुसार, लड़की 15 दिन पहले एक लड़के के साथ मध्य प्रदेश चली गई थी.

Chhota Udepur

बोदेली: गुजरात के छोटा उदयपुर जिले के दूरदराज के एक गांव में कुछ दिन पहले कथित तौर एक लड़के के साथ चले जाने पर 16 वर्षीय एक आदिवासी लड़की के रिश्तेदार और स्थानीय निवासियों की मौजूदगी में तीन लोगों ने कथित तौर पर बुरी तरह पिटाई की.

पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी.

पुलिस ने बताया कि यह घटना 21 मई को छोटा उदयपुर जिले के बोदेली शहर के पास एक गांव में हुई थी. सोशल मीडिया में इस घटना का एक वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस का ध्यान इस मामले पर गया.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने इस संबंध में 15 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है.

लड़की की पिता की शिकायत के बाद रंगपुर पुलिस थाने में केस दर्ज कर लिया गया है. घटना का वीडियो बनाने वाले व्यक्ति के अलावा लड़की के तीन रिश्तेदार चाचा और चचेरे भाई समेत 15 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 147 (उपद्रव की सजा), 148 (घातक हथियार से उपद्रव करना), 149 (समान उद्देश्य के लिए विधिविरुद्ध जुटान),
323 (जानबूझकर किसी को चोट पहुंचाना), 325 (गंभीर चोट पहुंचाना), 504 (शांतिभंग के इरादे से अपमान करना), 506 (2) (आपराधिक धमकी की सजा), 354 (किसी महिला के अपमान के इरादे से उस पर किया गया हमला) और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम (पॉक्सो) की संबंधित धाराओं में केस दर्ज किया गया है.

रिपोर्ट के अनुसार, लड़की 15 दिन पहले एक लड़के के साथ मध्य प्रदेश चली गई थी. वीडियों में दिख रहे लड़की के चाचा दोनों को बीते 21 मई को वापस गांव लेकर आए थे.

छोटा उदयपुर के एसपी एमएस भभोर ने बताया, ‘वीडियो में तीन लोगों की पहचान की गई है और दूसरे लोग जो घटना के समय वहां मौजूद थे, पिता की शिकायत के बाद उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया है.’

मामले की जांच कर रहे अधिकारी दिलीप वसावा ने कहा, ‘लड़की नाबालिग थी और कानून के मुताबिक लड़के के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज किया गया है.’