भारत

महाराष्ट्र: लॉकडाउन में राशन कार्ड के लिए प्रदर्शन कर रहे 250 आदिवासियों के ख़िलाफ़ केस दर्ज

पालघर के पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि आदिवासी पिछले दो दिनों से ज़िले के मोखदा, वसई, दहानू में तहसील कार्यालयों के बाहर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं. वे रोज़गार गारंटी योजना के तहत काम देने की भी मांग कर रहे थे.

Palghar

पालघर: लॉकडाउन के बावजूद महाराष्ट्र के पालघर जिले में विभिन्न स्थानों पर राशन कार्ड प्राप्त करने के लिए विरोध-प्रदर्शन कर रहे लगभग 250 आदिवासियों के खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं. एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी.

पालघर के पुलिस प्रवक्ता सचिन नवाडकर ने कहा कि आदिवासी पिछले दो दिनों से जिले के मोखदा, वसई, दहानू में तहसील कार्यालयों के बाहर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि इन प्रदर्शनकारियों में कई महिलाएं भी शामिल थीं. वे ईजीएस (रोजगार गारंटी योजना) के तहत काम की मांग कर रहे थे.

उन्होंने बताया कि मोखदा, वसई, दहानू और कुछ अन्य पुलिस थानों में प्रदर्शनकारियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 188, 269 और महामारी रोग अधिनियम तथा राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मामले दर्ज किए गए.

उन्होंने कहा कि किसी को भी गिरफ्तार नहीं किया गया है.

इसी तरह के विरोध प्रदर्शन ठाणे जिले के ठाणे शहर, शाहपुर और मुरबाद के तहसील कार्यालयों में भी किए गए.

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि ठाणे जिले में विभिन्न स्थानों पर विरोध प्रदर्शन करने के लिए कम से कम 150 प्रदर्शनकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.