भारत

हरियाणा: भाजपा नेता सोनाली फोगाट ने मंडी समिति के पदाधिकारी को चप्पल से पीटा

सोशल मीडिया पर सामने आए का एक वीडियो में हरियाणा भाजपा की नेता सोनाली फोगाट बालसमंद की अनाज मंडी में एक पदाधिकारी को गालियां देते हुए थप्पड़ व चप्पल से मारती नज़र आ रही हैं. बताया जा रहा है कि सोनाली के किसी सवाल पर हुई बहस के बाद उन्होंने यह कदम उठाया.

(साभार: वीडियोग्रैब/ट्विटर)

(साभार: वीडियोग्रैब/ट्विटर)

हरियाणा की भाजपा नेता सोनाली फोगाट का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसमें वे एक व्यक्ति को थप्पड़ और चप्पल मारती दिखाई दे रही हैं.

अमर उजाला की खबर के अनुसार, यह व्यक्ति हिसार की मंडी समिति के सचिव सुल्तान सिंह है और यह जगह बालसमंद की अनाज मंडी है. यह घटना शुक्रवार सुबह की है जब भाजपा नेता फोगाट अनाज मंडी का दौरा करने पहुंची थीं. इस समय सुल्तान सिंह भी वहां थे.

बताया जा रहा है कि ग्रामीणों द्वारा शिकायतों पर जब सोनाली ने उनसे जवाब मांगा, तब सिंह ने उनके बारे में कोई अभद्र टिप्पणी की, जिससे नाराज फोगाट ने उन्हें थप्पड़ मारा और फिर चप्पल से पीटा.

घटना के दो वीडियो सामने आये हैं. एक वीडियो आसपास खड़े लोगों ने बनाया है, जिसमें सोनाली को गालियां देते हुए सचिव को पीटते हुए देखा जा सकता है. वे यह कहते हुए कि ‘तुम जैसों को जीने का अधिकार नहीं है’ सचिव को मार रही हैं.

इसमें उनके पास पुलिस की वर्दी में खड़े एक व्यक्ति को भी देखा जा सकता है. बताया जा रहा है कि इसके बाद सोनाली के समर्थकों ने भी सचिव के साथ हाथापाई की थी.

टिकटॉक ऐप से मशहूर हुई सोनाली को भाजपा ने पिछले हरियाणा विधानसभा चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल के बेटे और कांग्रेस प्रत्याशी कुलदीप बिश्नोई के खिलाफ आदमपुर सीट पर टिकट दिया था. बिश्नोई ने सोनाली को बहुत कम अंतर से हराया था.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस घटना के बाद दोनों पक्ष बालसमंद पुलिस चौकी पहुंचे थे, जहां सचिव द्वारा माफी मांगने के बाद मामले में बिना कार्रवाई किए निपटारा हो गया.

टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, हिसार के एसपी गंगाराम पूनिया ने इस घटना की पुष्टि की है और बताया कि सुल्तान सिंह कि ओर से उन्हें फोगाट के खिलाफ शिकायत मिली है जिस पर उचित कार्रवाई की जाएगी.

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद सोनाली के व्यवहार की आलोचना करते हुए मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर से उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की जा रही है.

कांग्रेस के नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने राज्य सरकार से सोनाली के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है.

उन्होंने ट्विटर पर कहा है, ‘खट्टर साहेब, क्या हरियाणा के कर्मचारी आपके नेताओं से अपमानित हो थप्पड़-चप्पल खाने के लिए हैं? क्या हरियाणा के कर्मचारी भाजपा के नौकर हैं? क्या कर्मचारी जानवर हैं? कार्यवाही कब करेंगे? जान लें, हरियाणा की जनता आपको माफ नही करेगी.

स्थानीय मीडिया के अनुसार सोनाली ने कुछ दिन पहले आदमपुर मंडी का भी दौरा किया था और यहां भ्रष्टाचार किए जाने के आरोप लगाए थे.

सोनाली ने पिछले साल अपनी बहन-बहनोई के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए कहा था कि उनके साथ मारपीट की गई थी और धमकी दी गई.