भारत

गुजरातः कोरोना संक्रमित होने के शक़ में युवक की बेरहमी से पिटाई, मामला दर्ज

यह मामला सूरत का है. कोरोना संक्रमित होने के शक़ में स्थानीय लोगों ने प्रवासी कामगार की लाठी और डंडों से पिटाई कर दी और मकान ख़ाली कर जाने को कहा. तीन लोगों के ख़िलाफ़ मामला दर्ज़ कर उनकी तलाश की जा रही है.

Surat

सूरतः गुजरात के सूरत में एक प्रवासी मजदूर के कोरोना संक्रमित होने के शक में कथित तौर पर तीन स्थानीय लोगों ने उसकी बेरहमी से पिटाई की. युवक के हाथ और पैर में फ्रैक्चर हो गया है.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, आरोप है कि युवक के कोरोना संक्रमित होने के शक में तीनों लोगों ने उन्हें मकान खाली करने को कहा था और लाठी-डंडों से उनकी पिटाई कर दी थी.

युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया फिलहाल उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है.

पुलिस के मुताबिक, असम के गुवाहाटी के रहने वाले संजय शर्मा (24) कुछ साल पहले ही सूरत आए थे. वह यहां एक कैटरिंग कंपनी में काम करते थे. लॉकडाउन के बाद से ही वह बेरोजगार थे और बीते तीन महीनों से पंदेसारा इलाके में अपने मकान का किराया नहीं चुका पा रहे थे.

पुलिस ने बताया कि चार दिन पहले ही वह पटेल नगर के उढना में अपने दोस्तों के किराये के मकान में शिफ्ट हो गए थे, जिस पर स्थानीय लोगों ने आपत्ति जताई थी और संजय से मकान खाली करने को कहा था.’

पुलिस के मुताबिक, नई जगह शिफ्ट होने के एक दिन बाद स्थानीय लोगों ने संजय के दोस्तों से उन्हें यहां नहीं रहने देने को कहा था क्योंकि उन्हें शक था कि वह कोरोना संक्रमित हैं.

पुलिस के मुताबिक, 12 जून की रात को तीन स्थानीय युवाओं ने संजय से कमरा खाली करने को कहा. इस पर विवाद बढ़ गया, जिसके बाद तीनों लोगों ने लाठी और डंडों से उनकी पिटाई करनी शुरू कर दी.

इस बीच संजय के दोस्त उन्हें बचाने आए, जिसके बाद तीनों आरोपी मकान खाली करने की धमकी देकर मौके से फरार हो गए.

पिटाई के कारण संजय का हाथ और पैर फ्रैक्चर हो गया है.

उढना के पुलिस इंस्पेक्टर एमवी पटेल का कहना है, ‘स्थानीय लोगों ने युवक के कोरोना संक्रमित होने के शक में उसकी पिटाई की. आरोपियों का कहना था कि संजय पंदेसारा में रहते थे, जहां कोरोना के कई मामले सामने आ चुके थे. घायल युवक के हाथ और पैर फ्रैक्चर हो गए हैं. हम आरोपियों की पहचान करने की कोशिश कर रहे हैं और उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा.’

पीड़ित युवक के दोस्तों की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है.