भारत

यूपी: मोदी-शाह को लेकर आपत्तिजनक वॉट्सऐप पोस्ट के आरोप में चार के ख़िलाफ़ केस दर्ज

मामला उत्तर प्रदेश के फ़िरोज़ाबाद का है. स्थानीय भाजपा नेता ने पुलिस से की गई शिकायत में आरोप लगाया है कि एक वॉट्सऐप ग्रुप में किए जा रहे पोस्ट लोगों की भावनाओं को भड़का सकते हैं.

(फोटो: रॉयटर्स)

(फोटो: रॉयटर्स)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को लेकर आपत्तिजनक वॉट्सऐप पोस्ट करने के आरोप में उत्तर प्रदेश पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है.

रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने यह कार्रवाई फिरोजाबाद के भाजपा नेता सत्येंद्र गुप्ता की शिकायत पर की है, जिसमें उन्होंने कहा था कि एक वॉट्सऐप ग्रुप में किए जा रहे ये पोस्ट लोगों की भावनाओं को भड़का सकते हैं.

अमर उजाला के अनुसार, ये पोस्ट ‘ऑर्डिनेंस फैक्टरी, हजरतपुर’ नाम के वॉट्सऐप ग्रुप में किए जा रहे थे. इन्हें फैक्टरी के दो कर्मचारी विनोद यादव और एच. मलिक चला रहे थे. ग्रुप के सभी सदस्य ऑर्डिनेंस फैक्टरी में काम करने वाले हैं.

भाजपा नेता सत्येंद्र गुप्ता को फिरदौस और जाकिर नाम के ग्रुप के दो सदस्यों ने मोदी और शाह के बारे में आलोचनात्मक टिप्पणी किए जाने की सूचना दी, जिसके बाद उन्होंने टुंडला पुलिस स्टेशन में इसकी शिकायत दर्ज कराई.

जिला पुलिस अधीक्षक मुकेश चंद्र मिश्रा ने समाचार एजेंसी पीटीआई से इस बात की पुष्टि की कि ग्रुप चलाने वालों के साथ फिरदौस और जाकिर के खिलाफ भी सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम (आईटी एक्ट) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

उन्होंने कहा, ‘मामले की पूरी जांच की जा रही है. यह भी जांच की जा रही है कि आपत्तिजनक पोस्ट आए कहां से और कैसे इसे फॉरवर्ड किया गया. अगर जांच में उनकी भूमिका की पुष्टि होती है तो उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा.’

हालांकि, उत्तर प्रदेश पुलिस ने वॉट्सऐप पोस्ट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी.