पश्चिम बंगाल: कोरोना संक्रमित टीएमसी विधायक का निधन

पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना में फाल्टा विधानसभा क्षेत्र से तीन बार के विधायक 60 वर्षीय तमोनाश घोष को दिल और गुर्दे संबंधी कई परेशानियां थीं. मई महीने के अंत में उन्हें कोरोना पॉजिटिव पाया गया था.

तृणमूल कांग्रेस विधायक तमोनाश घोष. (फोटो: ट्विटर)

पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना में फाल्टा विधानसभा क्षेत्र से तीन बार के विधायक 60 वर्षीय तमोनाश घोष को दिल और गुर्दे संबंधी कई परेशानियां थीं. मई महीने के अंत में उन्हें कोरोना पॉजिटिव पाया गया था.

तृणमूल कांग्रेस विधायक तमोनाश घोष. (फोटो: ट्विटर)
तृणमूल कांग्रेस विधायक तमोनाश घोष. (फोटो: ट्विटर)

कोलकाता: कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आए तृणमूल कांग्रेस विधायक तमोनाश घोष का बुधवार को एक अस्तपाल में निधन हो गया.

60 वर्षीय घोष के मई में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी.

दक्षिण 24 परगना में फाल्टा विधानसभा क्षेत्र से तीन बार के विधायक को संक्रमित पाए जाने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. सूत्रों ने बताया कि उन्हें हृदय और गुर्दे संबंधी कई परेशानियां थीं.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी ने ट्वीट किया, ‘बेहद दुखद. फाल्टा से तीन बार के विधायक और 1998 से पार्टी के कोषाध्यक्ष तमोनाश आज हमें छोड़कर चले गए. 35 साल से हमारे साथ घोष लोगों और पार्टी के प्रति समर्पित थे. अपने सामाजिक कार्यों से उन्होंने बहुत योगदान दिया.’

उन्होंने कहा, ‘उनकी कमी पूरी करना कठिन होगा. मैं हम सभी की ओर से उनकी पत्नी झरना, दोनों बेटियों, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति संवेदना व्यक्त करती हूं.’

राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ट्वीट कर कहा, ‘फाल्टा से तीन बार के विधायक तमोनाश घोष का निधन दुखद है. वह आने वाले समय में संभावनाओं वाले एक अनुभवी नेता थे. दिवंगत आत्मा को शाश्वत शांति प्रदान करने के लिए सर्वशक्तिमान से प्रार्थना करें. उनकी पत्नी, दो बेटियों, दोस्तों और शुभचिंतकों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं.’

बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के कारण पश्चिम बंगाल में अब तक 580 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि अब तक 14,728 लोग संक्रमित पाए गए हैं.

इससे पहले तमिलनाडु के चेन्नई में बीते 10 जून को डीएमके विधायक जे. अनबझगन का उनके 62वें जन्मदिन पर कोरोना वायरस संक्रमण के कारण निधन हो गया था. अनबझगन चेन्नई के चेपॉक विधानसभा क्षेत्र से तीसरी बार विधायक बने थे.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)