भारत

अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमला, सात की मौत और 15 घायल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘अमरनाथ यात्रा पर जा रहे यात्रियों पर कायराना हमले से असहनीय दुख पहुंचा है. हर किसी को इस हमले की कठोरतम निंदा करनी चाहिए.’

amarnath

अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमले में सात यात्रियों की मौत और 15 के घायल होने की खबर है. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, आतंकी हमले में सात यात्रियों की मौत हुई है जिनमें पांच महिलाएं हैं. यह हमला सोमवार को अनंतनाग में हुआ.

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, शाम 8.20 बजे आतंकियों ने पुलिस वाहन पर हमला किया. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में आतंकी अंधाधुंध फायरिंग करते हुए भाग निकले.

जब यह आतंकी हमला हुआ तब यात्रियों को ले जा रही एक बस सोनमर्ग से आ रही थी. बस में सवार यात्री अमरनाथ गुफा के दर्शन करके वापस आ रहे थे. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक बस में सवार सभी यात्री गुजरात के थे.

पुलिस का कहना है कि बस ड्राइवर ने नियमों का उल्लंघन किया. क्योंकि अमरनाथ यात्रियों की बस शाम सात बजे के बाद हाईवे पर नहीं होनी चाहिए.

इस हमले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘शांतिपूर्ण अमरनाथ यात्रा पर जा रहे यात्रियों पर कायराना हमले से असहनीय दुख पहुंचा है. हर किसी को इस हमले की कठोरतम निंदा करनी चाहिए.’

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, जम्मू कश्मीर में इंटरनेट सेवा रोक दी गई है. घाटी में जगह जगह सुरक्षा बढ़ा दी गई है. गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने राज्य की मुख्यमंत्री और डायरेक्टर जनरल आॅफ पुलिस से बात की और पूरे सहयोग का आश्वासन दिया है.

प्रधानमंत्री मोदी ने भी राज्य की मुख्यमंत्री और राज्यपाल से बात की और सभी आवश्यक सहायता के लिए आश्वासन दिया है.