भारत

अभिनेता अनुपम खेर की मां, भाई और उनका परिवार भी कोरोना संक्रमित

अभिनेता अनुपम खेर ने ट्विटर पर एक वीडियो साझा कर बताया है कि उनमें कोरोना वायरस का लक्षण नहीं पाया गया है, लेकिन उनकी मां के अलावा अभिनेता भाई राजू खेर, उनकी पत्नी और भतीजी में संक्रमण के हल्के लक्षण मिले हैं.

अनुपम खेर, उनकी मां और भाई राजू खेर. (फोटो साभार: इंस्टाग्राम)

अनुपम खेर, उनकी मां और भाई राजू खेर. (फोटो साभार: इंस्टाग्राम)

मुंबई: अभिनेता अनुपम खेर ने रविवार को कहा कि उनकी मां दुलारी, उनके भाई अभिनेता राजू खेर और उनका परिवार कोरोना वायरस से संक्रमित हैं.

खेर ने ट्विटर पर एक वीडियो साझा करते हुए कहा कि उनकी मां पिछले कुछ दिन से खाना नहीं खा रही थीं और उन्होंने अपने रक्त की जांच भी कराई थी, जिसमें कुछ भी चिंताजनक बात सामने नहीं आई थी.

उन्होंने कहा, ‘इसके बाद हमारे डॉक्टर ने हमें उन्हें एक सीटी स्कैन केंद्र ले जाने और उनकी जांच कराने की सलाह दी. तब पता चला कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और उनमें मामूली लक्षण हैं.’

अभिनेता ने कहा, ‘मैंने और मेरे भाई ने भी जांच कराई, जिसमें राजू मामूली लक्षणों के साथ संक्रमित पाए गए और मैं संक्रमित नहीं पाया गया. मेरी भाभी और भतीजी भी मामूली लक्षणों के साथ संक्रमित पाई गई हैं.’

65 वर्षीय अभिनेता ने बताया कि उनकी मां कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती हैं, जबकि उनके भाई का परिवार घर में क्वारंटीन में है.

उन्होंने कहा, ‘मैंने बीएमसी (बृहन्मुंबई महानगरपालिका) को सूचित कर दिया है और वे शानदार काम कर रहे हैं. वे मेरे भाई के आवास को संक्रमणमुक्त करेंगे.’

उल्लेखनीय है कि एक दिन पहले ही अभिनेता अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी और उन्हें नानावटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इस बीच अमिताभ बच्चन के मुंबई स्थित घर ‘जलसा’ में बीएमसी के अधिकारियों ने कंटेनमेंट जोन से संबंधित एक बैनर लगा दिया है.

बीएमसी के अनुसार, मुंबई में कोरोना वायरस संक्रमण के शनिवार तक कुल 91,457 मामले पाए गए हैं. मुंबई में इस समय 22,779 मरीजों का इलाज चल रहा है और 50 दिन में मरीजों की संख्या दोगुनी हो रही है.

मालूम हो कि देश में कोरोना वायरस से सर्वाधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है. रविवार सुबह तक यहां संक्रमण के कुल 246,000 मामले सामने आए हैं, जबकि 10,116 लोगों की मौत हो चुकी है.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)