राजनीति

‘आतंकवादियों से लड़ने के लिए गोरक्षकों को भेजे भाजपा’

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले को लेकर अपनी सहयोगी भाजपा पर निशाना साधा है.

Uddhav Thakarey PTI

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे. (फोटो: पीटीआई)

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने गणेश चतुर्थी के त्योहार के लिए हुए एक बैठक के दौरान विभिन्न गणेश मंडलों के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा, ‘वे (भाजपा) कहा करते थे कि खेल, संस्कृति आदि को राजनीतिक मुद्दों में नहीं लाया जाए. आज आतंकवादी हमले के रूप में धर्म और राजनीति साथ आ गई है. क्या हमें समझाना चाहिए कि अगर उनके थैले में हथियारों की जगह गाय का मांस होता तो उन आतंकवादियों में से कोई भी जीवित नहीं होता.’

उन्होंने कहा, गोरक्षकों का मुद्दा आज उठ रहा है. आप (भाजपा) इन गोरक्षकों को आतंकवादियों से लड़ने के लिए क्यों नहीं भेजते हैं.

ठाकरे ने कहा, अगर भाजपा सरकार कश्मीर घाटी में अलगाववादियों के मुद्दों का समाधान करने के लिए उनसे बातचीत कर सकती है तो वे निश्चित तौर पर धूमधाम से गणेशोत्सव मनाने के उत्सुक लोगों के साथ बातचीत कर सकते हैं.

उन्होंने देवेंद्र फडणवीस सरकार से त्योहारों के दौरान शोर के स्तर पर बॉम्बे हाईकोर्ट द्वारा लगाई गई पाबंदियों के ख़िलाफ़ अध्यादेश लाने का अनुरोध किया.

इससे पहले शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा, यह हमला केवल अमरनाथ यात्रियों पर ही नहीं है बल्कि यह पूरे देश और सरकार पर है.

उन्होंने कहा, इस हमले की केवल निंदा करना ही पर्याप्त नहीं होगा. अब समय आ गया है कि इसका (आतंकवादी हमले) मुंहतोड़ जवाब दिया जाए.

कश्मीर के अनंतनाग ज़िले में सोमवार शाम एक बस पर हुए आतंकवादी हमले में छह महिलाओं समेत सात अमरनाथ तीर्थयात्रियों की मौत हो गई थी, जबकि 19 लोग घायल हो गए थे. मृतकों में से पांच गुजरात और दो महाराष्ट्र के रहने वाले थे.