भारत

यूपी: गैंगरेप पीड़िता और उसकी मां को ज़मानत पर छूटे आरोपी ने ट्रैक्टर से कुचला, मौत

मामला कासगंज का है, जहां 2016 में पारिवारिक रंज़िश में एक 13 वर्षीय नाबालिग को अगवाकर उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया गया था. तब आरोपियों को गिरफ़्तार कर जेल भेज दिया गया. मंगलवार को ज़मानत पर बाहर आने के बाद एक आरोपी ने पीड़िता और उसकी मां पर ट्रैक्टर चढ़ा दिया.

Kasganj Map

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कासंगज में बीते मंगलवार को एक 17 वर्षीय गैंगरेप पीड़िता और उसकी मां की गैंगरेप के आरोपियों में से एक ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या कर दी. पुलिस ने इसकी जानकारी दी है.

इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, 35 वर्षीय आरोपी को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया और उसके साथ उसके भाई पर हत्या का मामला दर्ज किया गया.

पुलिस अधीक्षक कासगंज सुशील कुमार घुले ने बताया कि यह मामला दो परिवारों के बीच झगड़े का है. इसी के कारण यह हत्या हुई हैं.

उन्होंने बताया कि पैसे के लेन-देन के किसी मसले को लेकर नाबालिग पीड़िता के पिता को साल 2016 में आरोपी के पिता की हत्या के आरोप में जेल हुई थी.

इसके दो महीने बाद जिस शख़्स की हत्या का आरोप उन पर था, उसके बेटे ने कथित तौर पर इस व्यक्ति की 13 वर्षीय बेटी का अपहरण कर लिया था.

लड़की को पुलिस ने कुछ दिन बाद छुड़ाया था. उसने अपने बयान में गैंगरेप का आरोप लगाया था. इसके बाद पुलिस ने गैंगरेप और पॉक्सो अधिनियम की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करते हुए तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था.

पुलिस अधीक्षक ने कहा, ‘आरोपी मंगलवार की शाम जमानत पर बाहर आया था और जब मां-बेटी बाजार से लौट रही थीं तो उसने कथित तौर पर उन पर ट्रैक्टर चढ़ाकर उनकी हत्या कर दी. इसके बाद ट्रैक्टर वहीं छोड़कर फरार हो गया.’

वहीं पीड़िता के पिता ने भी आरोप लगाया कि उनकी पत्नी और बेटी की उनके गांव के दो लोगों ने ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या की है.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)