भारत

कर्नाटकः कथित ऊंची जाति के युवक की बाइक छूने पर दलित को निर्वस्त्र कर पीटा

घटना कर्नाटक के विजयपुरा ज़िले की है, जहां एक दलित युवक द्वारा ऊंची कही जाने वाली जाति के एक व्यक्ति की बाइक छू लेने के बाद उसे और उसके परिवार को बेरहमी से पीटा गया है. इस संबंध में 13 लोगों के ख़िलाफ़ मामला दर्ज किया गया है.

Vijayapura Bijapur

विजयपुराः कर्नाटक के विजयपुरा (बीजापुर) जिले में गुस्साई भीड़ ने कथित तौर पर ऊंची कही जाने वाली जाति के एक युवक की बाइक को छूने की वजह से दलित युवक और उसके परिवार की बेरहमी से पिटाई की.

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना शनिवार की है. इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें भीड़ लाठी और डंडों से युवक की पिटाई करती दिखाई दे रही है.

पुलिस का कहना है कि युवक को कथित तौर पर निर्वस्त्र कर पीटा गया.

पुलिस का कहना है कि पीड़ित दलित युवक ने कथित उच्च जाति के एक युवक की बाइक को छू दिया था, जिसके बाद गुस्साई भीड़ ने युवक की पिटाई कर दी.

इस हमले के बाद पीड़ित युवक ने पुलिस थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अनुपम अग्रवाल ने कहा, ‘मीनाजी गांव के एक दलित युवक के ऊपर हमले को लेकर तालीकोट में एक मामला दर्ज किया गया है. आरोप है कि उसने गलती से किसी ऊंची जाति वाले शख्स की बाइक को छू दिया था, जिसके बाद 13 लोगों ने उसकी और उसके परिवार वालों की पिटाई कर दी.’

इस मामले में पुलिस में दर्ज शिकायत में 13 लोग नामजद हैं. अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति अधिनियम और आईपीसी की धारा 143, 147, 324, 354, 504, 506, 149 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

इस मामले में कुछ आरोपियों से पूछताछ भी की जा रही है. इस घटना के वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि आरोपी युवकों ने दलित युवक को जमीन पर दबोचकर पकड़ा हुआ है, जबकि इस दौरान कुछ लोग उसे पीट रहे हैं.

मालूम हो कि कर्नाटक देशभर में कोरोना से चौथा प्रभावित राज्य है. रविवार को यहां कोरोना के 4,000 नए मामले सामने आए थे, जिसके बाद राज्य में कुल मामलों की संख्या बढ़कर 63,772 हो गई है.