भारत

‘तृणमूल समर्थक अपनी बहू-बेटियों को बंगाल भेजकर देखें, 15 दिन में बलात्कार हो जाएगा’

रूपा गांगुली ने कहा, ‘अगर बंगाल के बाहर के टीएमसी समर्थक अपनी बहू-बेटियों-बीवियों और मांओं को ममता बनर्जी का मेहमान बनाये बिना बंगाल भेज दें और 15 दिन में उनका बलात्कार न हो जाए, तब आकर मुझे बताना.’

भाजपा की राज्यसभा संसद रूपा गांगुली (फोटो: पीटीआई)

(फोटो: पीटीआई)

भाजपा की राज्यसभा सांसद रूपा गांगुली ने विवादित बयान दिया है. समाचार एजेंसी एएनआई के एक वीडियो में रूपा गांगुली पश्चिम बंगाल के बाहर के टीएमसी समर्थकों की बहू-बेटियों को लेकर टिप्पणी कर रही हैं.

14 जुलाई को दिए इस बयान में रूपा कह रही हैं, ‘अगर बंगाल के बाहर के टीएमसी समर्थक अपनी बहू-बेटियों-बीवियों और मांओं को ममता बनर्जी का मेहमान बनाये बिना बंगाल भेज दें और 15 दिन में उनका बलात्कार न हो जाए, तब आकर मुझे बताना.’

गौरतलब है कि कुछ महीनों पहले रूपा गांगुली का नाम कथित तौर पर बच्चों की तस्करी में भी आया था.

2015 में भाजपा से जुड़ीं अभिनेत्री रूपा गांगुली 2016 विधानसभा चुनाव में हावड़ा उत्तर से चुनाव लड़कर हार चुकी हैं. नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफ़े के बाद उनकी जगह पार्टी ने उन्हें राज्यसभा भेजा दिया था.

हाल ही में पश्चिम बंगाल के उत्तरी 24 परगना में सांप्रदायिक हिंसा हुई थी. इसके बाद कई भाजपा नेता लगातार विवादित और अमर्यादित बयान हैं.  उत्तर प्रदेश के एक भाजपा विधायक बृजभूषण राजपूत ने भी विवादित बयान देते हुए कहा कि यदि अयोध्या में राम मंदिर नहीं बनता है तो मुसलमानों को हज यात्रा पर नहीं जाने देंगे.

बंगाल में दंगे के बाद भाजपा विधायक राजा सिंह ने एक वीडियो ट्वीट करके हिंदुओं का आह्वान किया कि जिस तरह 2002 में गुजरात में हिंदुओं को सुरक्षित किया गया है, वैसा ही बंगाल में करने की आवश्यकता है. उन्होंने इस वीडियो पोस्ट पर लिखा, ‘बंगाल के हिंदुओं के सामने दो रास्ते हैं- कश्मीर या गुजरात.’ राजा सिंह का यह वीडियो अब तक डिलीट नहीं किया गया है.