उत्तर प्रदेश: कैबिनेट मंत्री कमल रानी वरुण का निधन, कोरोना से थीं संक्रमित

यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री और कानपुर के घाटमपुर से विधायक कमल रानी वरुण की कोरोना वायरस से संक्रमित होने की रिपोर्ट 18 जुलाई को आई थी. इसके बाद उन्हें लखनऊ के पीजीआई अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

/
कमल रानी वरुण. (फोटो साभार: फेसबुक/@KamalRaniVarun.Official)

यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री और कानपुर के घाटमपुर से विधायक कमल रानी वरुण की कोरोना वायरस से संक्रमित होने की रिपोर्ट 18 जुलाई को आई थी. इसके बाद उन्हें लखनऊ के पीजीआई अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

कमल रानी वरुण. (फोटो साभार: फेसबुक/@KamalRaniVarun.Official)
कमल रानी वरुण. (फोटो साभार: फेसबुक/@KamalRaniVarun.Official)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री कमल रानी वरुण का रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण से निधन हो गया. वह कानपुर के घाटमपुर से विधायक थीं.

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश सरकार की प्राविधिक शिक्षा मंत्री कमल रानी वरुण का सुबह लगभग साढ़े नौ बजे संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) में इलाज के दौरान निधन हो गया.

एनडीटीवी के अनुसार, कोरोना वायरस संदिग्ध होने पर 17 जुलाई को कमल रानी वरुण की जांच कराई गई थी. 18 जुलाई को उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें पीजीआई अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

शनिवार को उनकी हालत अचानक बिगड़ गई. उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर शिफ्ट किया गया. इसके बाद रविवार सुबह करीब 9 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली.

कानपुर नगर के घाटमपुर से विधायक कमल रानी इससे पूर्व 11वीं एवं 12वीं लोकसभा की सदस्य रही थीं. उनके निधन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक व्यक्त किया है.

उन्होंने कहा कि कमल रानी वरुण लोकप्रिय जन नेता और वरिष्ठ समाजसेवी थीं. 11वीं और 12वीं लोकसभा की वह सदस्य थीं. 2017 में कानपुर नगर के घाटमपुर से विधायक चुनी गयीं थी.

मुख्यमंत्री ने कहा कि कमल रानी वरुण ने मंत्रिमंडल में बडी कुशलतापूर्वक काम किया. उनका निधन समाज, सरकार और पार्टी के लिए अपूरणीय क्षति है.

वहीं, उत्तर प्रदेश कांग्रेस ट्वीट कर कहा, ‘बेहद दु:खद खबर. उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री श्रीमती कमल रानी वरुण का आज निधन हो गया. वो कोरोना से संक्रमित थीं. विनम्र श्रद्धांजलि. ईश्वर इस दुख की घड़ी में उनके परिजनों को दुख सहने का साहस दें.’

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)