भारत

‘ये महसूस कराने के लिए धन्यवाद कि मुझे गोरे लोगों के साथ नहीं लिया जा सकता’

अभिनेता नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने एक ट्वीट कर कहा, मुझे गोरे और सुंदर लोगों के साथ फिल्म में नहीं लिया जा सकता क्योंकि मैं सांवला हूं और सुंदर नहीं दिखता.

Nawazuddin Siddiqui Dailymotion

अभिनेता नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी. (फोटो साभार: डेलीमोशन)

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने रंग के आधार पर अपने साथ भेदभाव होने के संकेत दिए हैं.

43 वर्षीय नवाज़ुद्दीन का नाम बहुमुखी प्रतिभा के धनी अभिनेताओं में शामिल किया जाता है. उन्होंने बिना किसी का नाम लिए एक ट्वीट किया है, लेकिन ऐसा लगता है कि उनका पोस्ट किसी एक की ओर इशारा करता है.

नवाज़ ने ट्वीट किया, ‘मुझे यह महसूस कराने के लिए धन्यवाद कि मुझे गोरे और सुंदर लोगों के साथ नहीं लिया जा सकता क्योंकि मैं सांवला हूं और सुंदर नहीं दिखता. लेकिन मैंने कभी इस ओर ध्यान नहीं दिया.

ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि उनका यह पोस्ट फिल्म बाबूमोशाय बंदूकबाज़ के निर्देशक संजय चौहान के हाल के बयान के जवाब में है.

चौहान ने हाल में एक साक्षात्कार में कहा था कि चित्रांगदा के फिल्म छोड़ने के बाद उन्होंने नई अभिनेत्री की तलाश की जो नवाज़ के लुक्स और व्यक्तित्व के साथ ठीक लगे.

उन्होंने कथित तौर पर कहा था, ‘हम नवाज़ के साथ गोरे और सुंदर लोगों को कास्ट नहीं कर सकते. ये बहुत ख़राब लगेगा. उनके साथ जोड़ी बनाने के लिए आपको अलग नैन नक्श और व्यक्तित्व वाले लोगों को लेना होगा.’

समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में अपने ट्वीट को लेकर नवाज़ ने कहा, ‘मैंने वही ट्वीट किया जो मैंने महसूस किया. यह किसी के लिए जवाब था लेकिन पूरी फिल्म इंडस्ट्री ऐसी नहीं है.’

उल्लेखनीय है कि पिछले साल एक साक्षात्कार में नवाज़ुद्दीन ने सुंदरता की तुलना में प्रतिभा को ज़्यादा प्राथमिकता देने के लिए फिल्म जगत की तारीफ की थी.

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी की हाल ही में फिल्म मॉम रिलीज़ हुई है. इसमें वे अभिनेत्री श्रीदेवी के साथ नज़र आए थे. फिल्म बाबूमोशाय बंदूकबाज़ और टाइगर श्रॉफ के साथ फिल्म मुन्ना माइकल जल्द ही रिलीज़ होने वाली है.

(समाचार एजेंसी भाषा से सहयोग के साथ)