भारत

गोवा में बीफ़ की कमी नहीं होने देंगे: मनोहर पर्रिकर

गोवा विधानसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा कि बीफ़ की कमी से बचने के लिए दूसरे राज्यों से बीफ़ आयात के विकल्प खुले हैं.

Manohar Parrikar PTI 2

गोवा मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर (फोटो: पीटीआई)

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने मंगलवार को राज्य में बीफ की कमी नहीं होने दी जाएगी. गोवा विधानसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हमने बेलगाम(कर्नाटक) समेत दूसरे राज्यों से बीफ आयात के विकल्प को बंद नहीं किया है ताकि राज्य में बीफ की कमी न हो.

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक पर्रिकर ने कहा,’ मैं यह सुनिश्चित करता हूं कि पड़ोसी राज्यों से मंगाए गए बीफ की जांच योग्य डॉक्टरों या इसके लिए अधिकृत अधिकारियों द्वारा की जाएगी.’

पर्रिकर ने यह भी कहा कि राज्य के एकमात्र कानूनी बूचड़खाना गोवा मीट कॉम्प्लेक्स, पणजी से लगभग 40 किमी दूर पोंडा में लगभग हर रोज 2,000 किलोग्राम बीफ तैयार होता है. इसके अलावा राज्य में बीफ की जरूरत को कर्नाटक द्वारा पूरा किया जाता है.

पर्रिकर ने आगे कहा कि सरकार की मंशा अन्य राज्यों से आने वाले जानवरों (गोश्त के इस्तेमाल) को गोवा मीट कॉम्प्लेक्स में लाने से किसी भी तरह से रोकने की नहीं है.

वहीं, दूसरी ओर समाचार न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार पर्रिकर के बयान पर कांग्रेस सांसद राजीव शुक्ला ने चुटकी लेते हुए कहा कि भाजपा मुख्यमंत्री द्वारा बीफ को लेकर दिया गया बयान हास्यास्पद और विडंबनापूर्ण है.