भारत

दिल्ली: मोबाइल फोन चुराने के आरोप में युवक की पीट-पीटकर हत्या, चार गिरफ़्तार

मामला पश्चिमी दिल्ली के नारायणा का है. पुलिस ने बताया कि कीर्ति नगर के 23 वर्षीय राहुल पर उसके एक साथी के साथ मिलकर मोबाइल चोरी करने के आरोप था, जिसके चलते चार लोगों ने उसे डंडे, पाइप और लोहे की छड़ से पीटा, जिसके बाद उसकी मौत हो गई.

Narayana Map

नई दिल्ली: पश्चिमी दिल्ली में 23 वर्षीय एक युवक की हत्या के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि युवक ने अपने एक साथी के साथ मिलकर कथित तौर पर आरोपियों में से एक का मोबाइल फोन चुराया था.

एनडीटीवी के अनुसार, पश्चिमी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त दीपक पुरोहित ने बताया कि 28 अगस्त को एक शख्स की हत्या की पीसीआर कॉल मिली थी. जब पुलिस नारायणा के लोहा मंडी के एमसीडी पार्क में पहुंची तो लड़के का शव पड़ा हुआ मिला.

पुलिस ने कहा कि आरोपियों की पहचान इश्तिहार (30), अनीस (24), मुश्ताक अहमद (32) और उसके भाई शिराज अहमद (28) के रूप में हुई है. सभी आरोपी पश्चिमी दिल्ली के नारायणा औद्योगिक क्षेत्र के निवासी हैं.

पुलिस सूत्रों ने कहा कि घटना शुक्रवार को नारायणा में हुई. उन्होंने कहा कि युवक का शव पेड़ के नीचे पड़ा हुआ मिला, जिस पर गंभीर चोट के निशान थे.

घटनास्थल से एक रस्सी और सफेद मफलर भी बरामद हुआ. मृतक की पहचान कीर्ति नगर स्थित जवाहर कैंप निवासी राहुल के रूप में हुई है.

घटना के चश्मदीद शेष कुमार ने पुलिस को बताया कि जब वह शुक्रवार को सुबह साढ़े पांच बजे जगा तो उसने देखा कि उसके पड़ोसी मुश्ताक, शिराज, अनीस और इश्तिहार एक व्यक्ति को बुरी तरह पीट रहे हैं और उसे पास के पार्क में ले जा रहे हैं.

कुमार ने पुलिस को बताया कि चारों व्यक्तियों के पास डंडे, पाइप और लोहे की एक छड़ थी. उन्होंने व्यक्ति को पेड़ को बांधकर पीटना शुरू कर दिया.

पुलिस ने कहा कि कुमार के हस्तक्षेप के बाद भी आरोपियों ने व्यक्ति को नहीं छोड़ा.

अधिकारियों के अनुसार आरोपियों ने कुमार को बताया कि राहुल ने अपने एक साथी के साथ मिलकर आरोपियों में से एक व्यक्ति का मोबाइल फोन चुराया था. उन्होंने कहा कि राहुल का साथी भाग निकला लेकिन आरोपियों ने राहुल को पकड़ लिया.

पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) दीपक पुरोहित ने कहा कि कुमार के बयान के आधार पर आरोपियों के विरुद्ध विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

उन्होंने कहा, ‘पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि मृतक (राहुल) और उसके साथी ने शिराज के ट्रक से उसका मोबाइल फोन चुराया था. राहुल का साथी भाग निकला लेकिन आरोपियों ने राहुल को पकड़ लिया और उसे पार्क में ले जाकर बांधकर पीटा. जब उसकी हालत खराब होने लगी, तो आरोपी घटनास्थल से भाग निकले.’

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)