भारत

केरलः महिला से बलात्कार के आरोप में स्वास्थ्य अधिकारी गिरफ़्तार

इससे पहले केरल के पथनमथिट्टा ज़िले में कोरोना संक्रमित महिला को अस्पताल ले जाते समय कथित तौर पर एंबुलेंस ड्राइवर द्वारा बलात्कार किए जाने का मामला सामने आया था.

Thiruvananthapuram

तिरुवनंतपुरमः केरल के तिरुवनंतपुरम जिले में एक महिला से बलात्कार का मामला सामने आया है. पुलिस ने सोमवार को आरोपी जूनियर हेल्थ इंस्पेक्टर को गिरफ्तार कर लिया.

आरोप है कि यह महिला अपने होम क्वारंटीन की अवधि पूरी होने पर नो-कोविड सर्टिफिकेट लेने के लिए हेल्थ इंस्पेक्टर के आवास पर गई थीं, जहां उनके साथ बलात्कार किया गया.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, इस घटना के सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने आरोपी जूनियर हेल्थ इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार (44) को सस्पेंड कर दिया है.

पुलिस का कहना है कि घरेलू सहायिका के तौर पर काम करने वाली एक अन्य महिला का आरोप है कि प्रदीप कुमार ने नो-कोविड सर्टिफिकेट देने के बहाने अपने घर बुलाकर उसके साथ बलात्कार किया.

पुलिस का कहना है कि महिला ने बताया कि वह तीन सितंबर को नो-कोविड सर्टिफिकेट लेने जूनियर हेल्थ इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार के अपार्टमेंट पर गई थीं, जहां आरोपी ने उन्हें रस्सी से बांधकर उनके साथ बलात्कार किया.

महिला का कहना है कि आरोपी ने अगली सुबह तक उन्हें बांधे रखा और फिर यह धमकी देकर जाने दिया कि वह पुलिस को बता देगा कि उन्होंने (महिला) क्वारंटीन नियमों का उल्लंघन किया है.

महिला का चिकित्सीय परीक्षण कराया गया है. आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

बता दें कि महिला अपने गृह जिला पहुंचने के बाद होम क्वारंटीन थीं. अपने मालिक के नो-कोविड सर्टिफिकेट मांगने पर उन्होंने उसी पंचायत इलाके में तैनात जूनियर हेल्थ इंस्पेक्टर से सर्टिफिकेट के लिए संपर्क किया था.

इससे पहले महिला ने एंटीजन टेस्ट करवाया, जो निगेटिव आया  था.

राज्य के महिला आयोग ने इस मामले पर स्वतः संज्ञान लेते हुए जिला पुलिस प्रमुख से रिपोर्ट मांगी है.

मालूम हो कि इससे पहले बीते पांच सितंबर को केरल के पथनमथिट्टा जिले में कोरोना संक्रमित महिला को अस्पताल ले जाते समय कथित तौर पर एंबुलेंस ड्राइवर द्वारा बलात्कार किए जाने का मामला सामने आया था. मामले में आरोपी एंबुलेंस ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया था.

घटना की निंदा करते हुए विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश चेन्नीथला ने कहा कि बलात्कार की दो घटनाओं से राज्यों को शर्मिंदगी का सामना करना पड़ रहा है.