भारत

यूपी: कथित प्रेम संबंध के चलते महिला-पुरुष के चेहरे पर कालिख़ पोत, चप्पल की माला पहनाकर घुमाया

मामला उत्तर प्रदेश के कुशीनगर ज़िले के हाटा कोतवाली क्षेत्र का है. पुलिस ने इस संबंध में एक सभासद सहित 12 लोगों को गिरफ़्तार किया है.

Hata Kushinagar

कुशीनगर: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में कथित प्रेम संबंधों की वजह से महिला और पुरुष के चेहरे पर कालिख पोत, बाल काटकर, चप्पलों की माला पहनाकर गांव में घुमाने का मामला सामने आया है. इस मामले में पुलिस ने वार्ड प्रतिनिधि समेत 12 लोगों को गिरफ्तार किया है.

घटना ज़िले के हाटा कोतवाली थाना क्षेत्र में हुई. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद यह मामला सामने आया.

द हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस के अनुसार, महिला और पुरुष दोनों एक ही क्षेत्र में रहते थे और बताया जा रहा है कि दोनों में प्यार था. हालांकि महिला के घरवालों को ये बात पसंद नहीं थी.

पुलिस ने बताया कि सात सितंबर की रात पुरुष संबंधित महिला से मिलने गया था, तब महिला के परिवारवालों ने उन्हें पकड़कर एक कमरे में बंद कर लिया और बुरी तरह से पीटा.

कुशीनगर के एसपी विनोद कुमार मिश्रा ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों में एक सभासद भी शामिल है. एसपी ने कहा है कि पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है. दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

हाटा पुलिस स्टेशन के एचएसओ ज्ञानेंद्र कुमार राय ने बताया कि स्थानीय वार्ड प्रतिनिधि (सभासद) हामिद अंसारी ने कथित तौर पर अपने सहयोगियों को उन्हें पीटने, उनके चेहरे पर कालिख पोतने, बाल काटने और जूते-चप्पल की माला पहनाकर मोहल्ले के गलियों में घुमाने के लिए मजबूर करने का निर्देश दिया था.

उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान अंसारी ने अपने सहयोगियों और स्थानीय लोगों के बारे में जानकारी दी है जो महिला और पुरुष को मोहल्ले घुमाने में शामिल थे.

लाइव हिंदुस्तान के मुताबिक यह घटना हाटा कोतवाली क्षेत्र के एक वार्ड का है. बताया जा रहा है कि यह घटना मंगलवार (आठ सितंबर) दोपहर की है लेकिन बुधवार को इसका वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई.

मंगलवार सुबह इस घटना की जानकारी के बाद वार्ड प्रतिनिधि महिला के घर पहुंचा. फिर दोनों (महिला-पुरुष) को पास के एक धार्मिक स्थल में ले जाया गया. वहां दोनों के चेहरे पर कालिख पोती गई, दोनों के बाल कटवाकर और जूते-चप्पल की माला पहनाकर मोहल्ले में घुमाया गया.

बुधवार को घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हाटा कोतवाली पुलिस को सूचना दी गई थी.