भारत

यूपी: बरेली में युवक का मुंह काला कर चप्पलों की माला पहनाकर गांव में घुमाया

मामला बरेली ज़िले के शाही थाना इलाके के एक गांव का है. कुछ लोगों ने युवक के साथ कथित तौर पर दूसरी जाति की एक लड़की को देख लिया था. पीड़ित की शिकायत पर गांव प्रधान के पति समेत 13 लोगों के ख़िलाफ़ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

(फोटो: गूगल मैप)

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली में एक गांव की पंचायत ने दूसरी जाति की लड़की के साथ पाए जाने पर एक युवक का कथित रूप से मुंह काला करके और चप्पलों का हार पहना कर गांव में घुमाया.

यह घटना जिले के शाही थाना इलाके के एक गांव की है. युवक 12वीं कक्षा का छात्र है. उसे मंगलवार को गांव में घुमाया गया और घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया गया.

पंचायत ने लड़की को आदेश दिया था कि वह युवक को चप्पलों से पीटे. लड़की दसवीं की छात्रा है.

बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि पुलिस वीडियो की जांच करेगी और पीड़ित से संपर्क करेगी.

इस बीच युवक ने पत्रकारों को बताया कि पंचायत ने ‘एकतरफा फैसला’ किया और उसकी सफाई पर कोई ध्यान नहीं दिया गया.

बहरहाल, उसने कथित तौर पर माना कि लड़की से अपने मोबाइल पर कई मेसेज और फोन कॉल आने के बाद वह उससे मुलाकात करने गया था.

अमर उजाला के मुताबिक बुधवार को पीड़ित के शिकायत पर गांव प्रधान के पति समेत 13 लोगों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया.

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने कहा कि पंचायत में युवक के साथ जो अभद्रता की गई है, उस मामले में पीड़ित युवक की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है. आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

मालूम हो कि इसी महीने उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले के हाटा कोतवाली क्षेत्र में कथित प्रेम संबंधों की वजह से महिला और पुरुष के चेहरे पर कालिख पोत, बाल काटकर, चप्पलों की माला पहनाकर गांव में घुमाने का मामला सामने आया था. इस मामले में पुलिस ने वार्ड प्रतिनिधि समेत 12 लोगों को गिरफ्तार किया था.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)