भारत

महाराष्ट्र: चोर होने के संदेह में एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या, चार गिरफ़्तार

महाराष्ट्र के सोलापुर जिले के कुंभरी गांव का मामला. एक व्यक्ति को चोर होने के संदेह में पकड़कर कथित तौर पर पेड़ से उल्टा बांधकर लाठी-डंडों से उसकी पिटाई की गई थी.

Solapur

सोलापुर: महाराष्ट्र के सोलापुर जिले के कुंभरी गांव में कुछ लोगों ने चोर होने के संदेह में एक व्यक्ति की कथित रूप से इतनी पिटाई की कि उसकी मौत हो गई.

वालसांग थाने के एक अधिकारी ने बताया कि चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है और आईपीसी की धाराओं 302 (हत्या) और 34 (साझा इरादा) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, गिरफ्तार किए चारों व्यक्ति- अन्नाराव सोमलिंग पाटिल, योगेश, भीमशा पुजारी और बाबुशा सोमलिंग पाटिल कुंभारी गांव के निवासी हैं.

पुलिस ने बताया कि आरोपी अन्नाराव पाटिल, उनके परिवार के सदस्य और कुंभरी गांव के कुछ लोग बुधवार रात कुत्तों के जोर-जोर से भौंकने के कारण नींद से जाग गए. उन्होंने गांव में एक अज्ञात व्यक्ति को देखा और चोर समझकर शोर मचाया.

उन्होंने उसे पकड़ लिया और कथित तौर पर उसे एक पेड़ से उल्टा बांधकर लाठी-डंडों से उसकी पिटाई की. वह गंभीर रूप से घायल हो गया.

इस बीच घटना की सूचना पाकर वालसांग थाने से एक पुलिस टीम पहुंची और उसे अस्पताल ले गई, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया.

वालसांग पुलिस थाने के सहायक पुलिस निरीक्षक शिरीष मंगवे ने कहा कि इस मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 302 और 34 के तहत चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है और पीड़ित की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है.

एक अधिकारी ने कहा, ‘हमें मंगलवार देर रात कॉल आया कि कुंभरी गांव के बाहर एक खेत के समीप कुछ चोर नजर आए हैं और स्थानीय लोगों ने उनमें से एक को पकड़ लिया है.’

अधिकारी ने कहा, ‘जब हमारी टीम मौके पर पहुंची तब हमने पाया कि वह व्यक्ति बुरी तरह घायल था और उसके शरीर पर जगह-जगह चोट के निशान थे. लोगों को उसके चोर होने का संदेह था.’

अधिकारी ने कहा, ‘हमने चार व्यक्तियों को गिरफ्तार किया जिन्होंने कथित रूप से उसे पीटा था. इस मामले में जांच जारी है.’

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)