छत्तीसगढ़ः बच्ची को सिगरेट से जलाने के आरोप में कॉन्स्टेबल गिरफ़्तार

घटना 29 अक्टूबर को बालोद ज़िले में हुई. आरोप है कि पीड़ित बच्ची की मां ने कॉन्स्टेबल से पैसे उधार लिए थे, जो वह लौटा नहीं पाईं. इसके चलते आरोपी कॉन्स्टेबल कथित तौर पर नशे की हालत में पीड़िता के घर पहुंचा और उनकी बच्ची को सिगरेट से झुलसा दिया.

/

घटना 29 अक्टूबर को बालोद ज़िले में हुई. आरोप है कि पीड़ित बच्ची की मां ने कॉन्स्टेबल से पैसे उधार लिए थे, जो वह लौटा नहीं पाईं. इसके चलते आरोपी कॉन्स्टेबल कथित तौर पर नशे की हालत में पीड़िता के घर पहुंचा और उनकी बच्ची को सिगरेट से झुलसा दिया.

balod

नई दिल्लीः छत्तीसगढ़ पुलिस ने दो साल की बच्ची को प्रताड़ित करने के आरोप में एक कॉन्स्टेबल को गिरफ्तार किया है.

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, कॉन्स्टेबल अविनाश राय ने कथित तौर पर 29 अक्टूबर को राज्य के बालोद जिले में इस घटना को अंजाम दिया.

दरअसल बच्ची की मां ने आरोपी कॉन्स्टेबल से पैसे उधार लिए थे लेकिन पैसे वापस मांगने पर भी वह पैसे चुका नहीं पा रही थीं, जिसके बाद आरोपी उनके घर पहुंचा और बच्ची से उसे पापा कहने को कहा. आरोप है कि ऐसा नहीं करने पर उसने बच्ची को सिगरेट से झुलसा दिया.

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का हवाला देते हुए रिपोर्ट में कहा गया कि राय को 31 अक्टूबर को सेवा से भी बर्खास्त कर दिया गया.

अधिकारियों का कहना है कि राय का कुछ हफ्ते पहले ही दुर्ग पुलिस लाइंस में तबादला किया गया था.

राय 29 अक्टूबर की शाम को बालोद जिले में नशे की हालत में बच्ची के घर पहुंचे. वह बालोद में तैनाती के दौरान पीड़िता के घर में किरायेदार के तौर पर रहता थे.

पीड़िता की मां ने लॉकडाउन के दौरान कॉन्स्टेबल से पैसे उधार लिए थे, जो वह वापस मांग रहे थे लेकिन महिला पैसे चुका नहीं पा रही थी.

इसके बाद कॉन्स्टेबल ने दो साल की बच्ची से उसे पापा कहने को कहा, जिससे बच्ची ने इनकार कर दिया.

इससे गुस्साए कॉन्स्टेबल ने पहले उसे कमरे में बंद कर दिया और कथित तौर पर उसके साथ दुर्व्यवहार किया और फिर सिगरेट से उसे जला दिया.

रिपोर्ट में बताया गया है कि बच्ची के चेहरे, हाथ, पीठ, पेट और जांघों पर जलने के निशान हैं. जब बच्ची की मां ने मदद के लिए गुहार लगाई तो आरोपी कॉन्स्टेबल भाग खड़ा हुआ.

बच्ची को अस्पताल ले जाया गया, वह फिलहाल ठीक है. मां की शिकायत के आधार पर 30 अक्टूबर को मामला दर्ज कर आरोपी कॉन्स्टेबल को हिरासत में लिया गया.

(समाचार एजेंसी पीटीआई से इनपुट के साथ)