भारत

भाजपा में शामिल होने वाला कांग्रेस विधायक उपचुनाव में जीता तो मंत्री बनाया जाएगा: येदियुरप्पा

इससे पहले कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कांग्रेस और जेडीएस के उन सभी 17 विधायकों को मंत्री पद देने का वादा किया था, जिन्होंने 2019 में भाजपा को सरकार बनाने में मदद की थी. 17 में से 15 सीटों पर पिछले साल दिसंबर में उपचुनाव हुआ था, जबकि दो सीटों पर तीन नवंबर को मतदान हो रहा है.

Bengaluru: Outgoing Karnataka Chief Minister BS Yediyurappa addresses the house members before a floor test, at Vidhanasoudha, in Bengaluru, on Saturday. (PTI Photo/Shailendra Bhojak) (PTI5_19_2018_000136B)

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा. (फोटो: पीटीआई)

बेंगलुरु: पिछले साल जुलाई में भाजपा में शामिल होने वाला कांग्रेस विधायक अगर तीन नवंबर को हो रहे विधानसभा उपचुनाव में दोबारा जीता तो उसे मंत्री बनाया जाएगा.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने यह बात कही है.

इससे पहले मुख्यमंत्री ने कांग्रेस और जेडीएस के उन सभी 17 विधायकों को मंत्री पद देने का वादा किया था, जिन्होंने 2019 में भाजपा को सरकार बनाने में मदद की थी.

उनमें से 15 सीटों पर दिसंबर 2019 में उपचुनाव हुए थे जिसमें से 13 सीटों पर बागी विधायक खड़े किए गए थे और 11 ने जीत दर्ज की थी.

बाकी की दो विधानसभा सीटों- बेंगलुरु में आरआर नगर और तुमकुर में सिरा पर तीन नवंबर को उपचुनाव हो रहे हैं.

सिविल कांट्रैक्टर से फिल्म प्रोड्यूसर बने मुनीरतना नायडू आरआर नगर सीट से चुनाव लड़ रहे हैं और उनके लिए प्रचार करते हुए येदियुरप्पा ने कहा कि उन्होंने पहले ही आरआर नगर विधानसभा क्षेत्र के लिए बड़ी संख्या में फंड जारी कर दिया है, जिसका इस्तेमाल नायडू मंत्री बनने के बाद विकास कार्यों को जारी रखने के लिए करेंगे.

अभी तक भाजपा में शामिल होने के बाद उपचुनावों में जीत हासिल करने वाले सभी बागियों को कैबिनेट में शामिल किया गया है.