भारत

महाराष्ट्र: पूछताछ के बाद नारकोटिक्स ब्यूरो ने कॉमेडियन भारती सिंह को गिरफ़्तार किया

नॉरकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने शनिवार सुबह कॉमेडियन भारती सिंह के घर पर तलाशी के दौरान गांजा मिलने के बाद उन्हें और उनके पति हर्ष लिंबचिया को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था. ब्यूरो की यह जांच अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड में मादक पदार्थों के कथित उपयोग की जांच का विस्तार है.

भारती सिंह. (फोटो :पीटीआई)

भारती सिंह. (फोटो :पीटीआई)

मुंबई: कॉमेडियन भारती सिंह को शनिवार को मुंबई में नॉरकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया है.

शनिवार सुबह उनके घर पर तलाशी के दौरान गांजा मिलने के बाद भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिंबचिया को पूछताछ के लिए एनसीबी के मुंबई दफ्तर ले जाया गया था. भारती सिंह टीवी पर कई कॉमेडी और रियलिटी शो में दिखती रही हैं.

एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार, भारती सिंह और उनके पति को अंधेरी स्थित उनके घर से दो अलग-अलग गाड़ियों में ले जाया गया. एनसीबी दफ्तर पहुंचने के बाद भारती ने कहा, उन्हें हमें केवल पूछताछ के लिए बुलाया गया है.

इससे पहले समाचार एजेंसी एएनआई से एक जांच अधिकारी समीर वानखेड़े ने कहा, ‘भारती और उनके पति नशीला पदार्थ रखने के संबंध में पूछताछ के लिए हिरासत में लिए गए हैं.’

एनसीबी के जोनल निदेशक समीर वानखेड़े के नेतृत्व में एक टीम ने विशेष जानकारी के आधार पर भारती सिंह के अंधेरी स्थित लोखंडवाला कॉम्प्लेक्स स्थित आवास की तलाशी ली. उनके घर से कुछ मात्रा में मादक पदार्थ बरामद किया गया है.

एक अधिकारी ने बताया कि यह तलाशी मनोरंजन उद्योग में मादक पदाथों के कथित उपयोग की एनसीबी द्वारा की जा रही जांच के तहत ली गई.

उन्होंने कहा, ‘सिंह का नाम एक ड्रग कारोबारी से पूछताछ के दौरान सामने आया था.’ अधिकारी ने कहा कि एजेंसी महानगर में दो अन्य स्थानों पर भी तलाशी ले रही है.

एनसीबी द्वारा की जा रही यह जांच जून में अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद बॉलीवुड में मादक पदार्थों के कथित उपयोग की जांच का विस्तार है.

इस महीने की शुरुआत में अभिनेता अर्जुन रामपाल के घर की भी तलाशी ली गई थी और उन्हें और उनकी गर्लफ्रेंड गैब्रिएला डिमेट्रियाड्स को पूछताछ के लिए बुलाया गया था.

पिछले हफ्ते जहां गैब्रिएला से दो दिन में करीब 12 घंटे और रामपाल से छह घंटे तक पूछताछ की गई थी. हालांकि, पूछताछ के बाद रामपाल ने कहा था कि उनके घर से जो सामान मिला था वह डॉक्टर की सलाह पर था.

उन्होंने कहा था, ‘मैं जांच में पूरा सहयोग कर रहा हूं. ड्रग्स से मेरा कोई लेना-देना नहीं है. मेरे निवास पर मिलने वाली दवा डॉक्टर द्वारा निर्धारित थी. पर्चा मिला है और सौंप दिया गया है.’

वहीं, इससे पहले एनसीबी ने कथित आपूर्तिकर्ता के रूप में नाम सामने आने के बाद एनसीबी ने एक ऑस्ट्रेलियाई आर्किटेक्ट पॉल बार्टेल को भी गिरफ्तार किया था.

उन्हें गैब्रिएला के भाई एजिसिओलॉय डिमेट्रियाड्स से पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया था और वे अभी हिरासत में हैं.

वहीं, बार्टेल को गुरुवार को जमानत पर रिहा कर दिया गया. समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार जमानत देते हुए विशेष अदालत ने कहा कि उनकी गलती के कोई पुख्ता सबूत नहीं मिले.

ज्ञात हो कि पिछले कुछ महीनों में दीपिका पादुकोण, सारा अली खान, रकुलप्रीत सिंह और श्रद्धा सिंह जैसे बॉलीवुड सितारों से एनसीबी पूछताछ कर चुकी है.

एजेंसी का कहना है कि यह सितारों को आपूर्ति किए जाने वाले ड्रग्स का भंडाफोड़ करने के उसके प्रयास का हिस्सा है.

बता दें कि अभिनेता सुशांत राजपूत की मौत के मामले में ड्रग का मामला तब सामने आया जब उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के फोन में कथित तौर पर प्रतिबंधित दवाओं को खरीदने का सबूत पाया गया.

रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शौविक चक्रवर्ती, सुशांत सिंह राजपूत के दो कर्मचारी और कुछ अन्य 34 वर्षीय अभिनेता के लिए ड्रग्स की व्यवस्था करने के लिए गिरफ्तार किया गया था.

हालांकि, करीब एक महीने बाद अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को जमानत पर रिहा कर दिया गया था.

(समाचार एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)