भारत

‘ये तो पैंट-शर्ट पहने हैं, ये महिला थोड़ी न हैं!’ सेंसर बोर्ड सदस्य ने निर्माता पर की टिप्पणी

बाबूमोशाय बंदूकबाज़ की फिल्म निर्माता किरन श्रॉफ ने बताया कि सेंसर बोर्ड अध्यक्ष पहलाज निहलानी ने उनसे कहा कि ख़ुशनसीब हो जो कि तुम्हारी फिल्म बैन नहीं हुई.

babumoshai-bandookbaaz-movie-poster-1

फिल्म का पोस्टर (फोटो: फेसबुक पेज से)

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी और बिदिता बाग की आने वाली फिल्म ‘बाबू मोशाय बंदूकबाज़’ को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. फिल्म के निर्देशक कुषाण नंदी का आरोप हा कि सेंसर बोर्ड के सदस्यों ने फिल्म की निर्माता किरण श्रॉफ़ पर अमर्यादित टिप्पणी की है.

2 अगस्त को एक प्रेस कांफ्रेंस में फिल्म की निर्माता किरण ने बताया कि उनकी फिल्म को पास करने के लिए सेंसर बोर्ड ने 48 कट की मांग की है.

समाचार न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार नंदी का कहना है कि सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष पहलाज निहलानी उनके पास आए और कहा कि लकी हो कि मैंने पूरी फिल्म पर बैन नहीं लगाया.

नंदी ने यह भी बताया कि बोर्ड के सदस्यों ने निर्माता किरण से पूछा ‘महिला होने के नाते आप ऐसी फिल्म कैसे बना सकती हैं.’ इसके अलावा उनके पहनावे को लेकर एक बोर्ड के सदस्य ने टिप्पणी करते हुए कहा कि ‘ये तो पैंट-शर्ट पहने हुए हैं, ये महिला थोड़ी न है.’

हालांकि सीबीएफसी अध्यक्ष ने ऐसा कुछ घटित होने से इनकार किया है.

एनडीटीवी के अनुसार पहलाज निहलानी का कहना है कि यह बात फर्ज़ी है क्योंकि फिल्म के डायरेक्टर जब मुझसे मिलने आए तो उन्होंने मुझे ऐसी कोई बात नहीं बताई थी.

सूत्रों के अनुसार फिल्म की टीम फिल्म ट्रिब्यूनल जाने वाले हैं. इसमें दो राय नहीं है कि सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष पहलाज निहलानी को लेकर फिल्म इंडस्ट्री में असंतोष बढ़ रहा है.

गौरतलब है कि फिल्म 25 अगस्त को रिलीज़ होने वाली है. फिल्म में नवाज़ और बिदिता मुख्य किरदार निभा रहे हैं. उनके अलावा फिल्म में दिव्या दत्ता और मुरली शर्मा भी अहम किरदार निभाते नज़र आएंगे.

Comments